Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ज्ञानवापी मामला: कोर्ट में आज भी पेश नहीं होगी ASI की सर्वे रिपोर्ट, मिली नई तारीख

वाराणसी के विवादित ज्ञानवापी मामले में सर्वे का काम पूरा किया जा चुका है। वहीं आज के दिन सर्वे रिपोर्ट को कोर्ट में पेश किया जाना था, लेकिन रिपोर्ट पेश करने से पहले एएसआई के अधिवक्ता ने कोर्ट से एक सप्ताह का और समय मांगा है।

Reported By : Ashwini Tripathi Edited By : Amar Deep Published on: December 11, 2023 15:43 IST
सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए मिली नई तारीख।- India TV Hindi
Image Source : PTI सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए मिली नई तारीख।

वाराणसी: ज्ञानवापी विवाद मामले में आज एएसआई द्वारा सर्वे की रिपोर्ट सौंपे जाने का आखिरी दिन था। हालांकि आज इस अहम मौके पर एएसआई ने सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने में असमर्थता जताई है। एएसआई ने सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा है। एएसआई के अधिवक्ता ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर एक हफ्ते का और समय मांगा है। बता दें कि एएसआई के अधिवक्ता ने जिला जज की कोर्ट में एएसआई के सुपरिटेंडेंट आर्कियोलॉजिस्ट के ब्लड प्रेशर बढ़ने से तबियत खराब होने की बात कही है। 

कोर्ट ने दी अगली तारीख

ASI के अधिवक्ता ने जिला जज से अनुरोध किया है कि ऐसी स्थिति में एक हफ्ते के बाद की कोई भी तिथि दी जाए। वहीं एएसआई द्वारा एक हफ्ते का और समय मांगने के मामले में आज 2 बजकर 30 मिनट पर सुनवाई हुई। इस सुनवाई के बाद कोर्ट ने सर्वे रिपोर्ट को पेश करने के लिए एक हफ्ते का और समय दे दिया है। कोर्ट ने सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए एएसआई को 18 दिसम्बर तक का समय दिया है। वहीं आपको यह भी बता दें कि यह चौथी बार है जब सर्वे रिपोर्ट को पेश करने का समय बढ़ाया गया है। 

सर्वे का काम पूरा

बता दें कि ज्ञानवापी परिसर को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद इसका सर्वे कराया गया। सर्वे का कार्य पूरा भी किया जा चुका है। वहीं एएसआई की टीम अपना सर्वे आज कोर्ट के सामने रखने वाली थी। इसके लिए 11 दिसंबर का समय दिया गया था, लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से एक सप्ताह का अतिरिक्त समय मांगा गया है। ऐसे में अब एक सप्ताह बाद यानी 18 दिसंबर तक का फिर से समय दिया गया है। अब एएसआई को अपनी सर्वे रिपोर्ट 18 दिसंबर को कोर्ट के सामने रखना होगा।

यह भी पढ़ें- 

जानिए कौन होगा राम मंदिर का मुख्य पुजारी, जो अयोध्या में करेगा रामलला की पूजा

एक घर से बरामद हुईं 4 लाशें, शख्स ने की पत्नी और 2 बेटों की धारदार हथियार से हत्या, फिर खुद लगाई फांसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement