Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'केस रफा-दफा करने के लिए दारोगा ने मांगे थे पैसे', महिला की खुदकुशी के बाद परिजनों का गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश के नोएडा में आत्महत्या करने वाली एक महिला के परिजनों का आरोप है कि पुलिस उससे जुड़े एक केस को रफा-दफा करने के लिए पैसे मांग रही थी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 27, 2023 6:53 IST
Noida Police, Noida Police Case, Noida Police Latest, Noida Suicide- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL महिला के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक महिला की खुदकुशी के बाद मामला गंभीर हो गया है। महिला के परिजनों के मुताबिक, पुलिस ने एक केस को रफा-दफा करने के लिए महिला से पैसे मांगे थे, जिसकी वजह से वह मानसिक तनाव में आ गई और आत्महत्या जैसा भयावह कदम उठा लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला नोएडा में दनकौर थाना क्षेत्र के दनकौर कस्बे की रहने वाली थी। महिला के परिजनों ने उसके शव को बुधवार को थाने के पास रखकर हंगामा किया और उसकी मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया।

‘मोनी ने अपने घर पर फांसी लगा ली’

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मोनी देवी ने बीती रात को अपने घर पर फांसी लगा ली। उन्होंने बताया कि बुधवार को उनके शव का पोस्टमॉर्टम हुआ। पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों ने थाने के सामने शव को रखकर हंगामा करना शुरू कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस के उत्पीड़न के चलते मोना देवी ने आत्महत्या की है। सिंह ने बताया कि मीनू नामक एक अन्य महिला ने मोनी और उसके पति विपिन सहित 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज करवाया था।

‘2 लाख रुपये मांग रहा था दारोगा’
पुलिस अफसर ने बताया कि मोनी और अन्य पर शिकायतकर्ता की बेटी को नशीला पदार्थ पिलाकर अगवा करने एवं अन्य अपराधों को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया था। मृतका के परिजनों का आरोप है कि इस मामले की जांच कर रहा दारोगा पूरे केस को रफा-दफा करने के लिए 2 लाख रुपये की मांग कर रहा था। उन्होंने बताया कि इस बात से मोनी काफी मानसिक तनाव में थी। आरोप यह भी हैं कि उन्होंने कुछ पैसे दारोगा को दे भी दिए थे। अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि दारोगा पर लगे आरोप की जांच की जा रही है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement