Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आजमगढ़: थाने में पहले दो पक्षों ने की जमकर मारपीट, फिर पुलिस को भी पीटा; अब 18 हुए गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में दबंगों ने सारी हदें पार कर दीं। यहां मेहनगर थाने की सिंहपुर पुलिस चौकी में दुर्गा पूजा पंडाल को लेकर भिड़े दो पक्ष पुलिस चौकी पर ही भिड़ गए। इस दौरान बीच बचाव करने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर भी इन दबंगों ने हमला कर दिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 29, 2023 13:06 IST
Azamgarh news- India TV Hindi
Image Source : UP POLICE चौकी में बवाल के बाद गिरफ्तार हुए आरोपी

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। ये घटना आजमगढ़ के मेहनगर थाने की है जहां सिंहपुर पुलिस चौकी में कुछ  लोगों ने जमकर बवाल किया। दरअसल, यहां पर आपसी विवाद में कुछ दबंग इस कदर आक्रोशित हो गए कि पुलिस चौकी को ही अपना अखाड़ा बना लिया। असलहों से लैस इन दबंगों ने सिंहपुर पुलिस चौकी में जमकर तांडव मचाया। हद तो तब हो गई जब बीच बचाव करने पहुंची पुलिस फ़ोर्स भी दबंगो के निशाने पर आ गई और फिर दबंगों ने उनकी भी पिटाई कर दी। इसका घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

दुर्गा पंडाल को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद

पुलिस चौकी में बवाल, तोड़फोड़ और पुलिसकर्मियों से मारपीट के बाद मेहनगर पुलिस ने कुल 18 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से अवैध व लाइसेंसी असलहा भी बरामद हुआ है। बताते चलें कि आजमगढ़ जिले में नवरात्री के पहले दिन से लगभग एक महीने तक अलग-अलग क्षेत्रो में मूर्ति स्थापित कर दुर्गा पूजा कराई जाती है। इसी क्रम में मेहनगर थाना क्षेत्र के सिंहपुर स्थित पुलिस चौकी क्षेत्र में भी दुर्गा पूजा के लिए पंडाल लगाया गया था, जहां दो पक्षों में आपसी विवाद हो गया। ये विवाद इतना बढ़ गया कि मौके पर पहुंची पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। जिसके बाद कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया गया था। अभी पुलिसकर्मी एक पक्ष को लेकर चौकी में पहुंची ही थी कि दूसरा पक्ष ने पुलिस चौकी परिसर में ही हमला बोल दिया।

पुलिसकर्मियों पर हमला किया और चौकी में की तोड़फोड़
एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि जब पुलिस चौकी में ही दोनों पक्ष भिड़ गए तो बीच बचाव करने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर भी दबंगों ने हमला कर दिया। विवाद यहीं नही रुका हमलावरों ने सिंहपुर पुलिस चौकी को भी निशाना बनाया और बल प्रयोग करते हुए चौकी में घुसकर जमकर तोड़-फोड़ की। इसके बाद पुलिस और दबंग आमने सामने हो गए लेकिन उस वक्त चौकी में फोर्स कम होने के कारण और भीड़ ज्यादा होने के कारण पुलिस को घंटो तक जोर आजमाइश करनी पड़ी। इसके बाद सूचना पर मेहनगर थाने से पहुंची पुलिस ने मारपीट और असलहों के साथ तांडव कर रहे 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

(रिपोर्ट- रवि सिंह)

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस विधायक नीतू सिंह के देवर के कमरे से मिली लाश, पूर्व मंत्री के पोते पर हत्या का शक

सार्वजनिक कार्यक्रमों से क्यों दूर हैं महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार? सामने आई बड़ी वजह

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement