Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: पिता-पुत्र हत्याकांड का तीसरा आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, मंदिर की जमीन पर किया था कब्जा, चला बुलडोजर

आजमगढ़ जिले में 20 सितंबर को एक कपड़ा व्यवसायी पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में तीन सगे भाई शामिल थे। दो आरोपियों की पहले की गिरफ्तारी हो चुकी थी, जबकि तीसरा मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: September 24, 2023 9:48 IST
दोहरे हत्याकांड का तीसरा आरोपी भी गिरफ्तार- India TV Hindi
दोहरे हत्याकांड का तीसरा आरोपी भी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र के सरदहा बाजार में पिता और पुत्र की हत्या में शामिल आरोपी की पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से दोहरा हत्याकांड का तीसरा आरोपी घायल हो गया। तीनों आरोपी सगे भाई हैं। घायल आरोपी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया। 

सरदहा बाजर में 20 सितंबर को कपड़ा का व्यवसाय करने वाले पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या की वजह व्यवसाय प्रतिद्वंता बताई गई। पीड़ित परिजनों ने पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी, जबकि तीसरा आरोपी पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया। आरोपियों ने मंदिर की भूमि पर भी कब्जा किया था, जिस पर बने घर को ध्वस्त किया गया।

मुखबिर ने दी आरोपी की सूचना

दरअसल, सरदहा बाजार के व्यवसायी पिता-पुत्र रशीद और शोएब की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले को लेकर महराजगंज थाना पुलिस लगातार दबिश की कवायद में जुटी थी। मुख्य आरोपी पवन गुप्ता पुलिस की गिरफ्त से बाहर था। इस बीच, महराजगंज पुलिस को शनिवार की सुबह मुखबिर से सूचना मिली कि पिता-पुत्र हत्याकांड का मुख्य आरोपी पवन गुप्ता शिवपुर-चपरी मार्ग से गुजरने वाला है। 

रोका गया तो फायरिंग शुरू कर दी

इस सूचना पर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने चपरी पुलिया के पास चेकिंग शुरू करवाई। कुछ देर बाद एक बाइक सवार एक व्यक्ति दिखाई दिया। उसे रुकने के लिए इशारा किया गया, तो वह पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भागने लगा। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें बादमाश घायल हो गया। उसे दाहिने पैर में गोली लग गई। उसकी पहचान पवन गुप्ता के रूप में हुई, जो सरदहा का निवासी है। उसके पास से पिस्टल और कारतूस बरामद किए गए। 

सरदहा के ही रहने वाले हैं आरोपी

इससे पहले शुक्रवार की रात महाराजगंज थानाध्यक्ष को मुखबिर से सूचना मिली कि सरदहा में पिता-पुत्र की हत्या के मामले में फरार आरोपी अपने रिश्तेदार जगदंबा गुप्ता के घर नेवाद थाना कप्तानगंज में शरण लेने गए थे। शरण नहीं मिलने के बाद कही जाने के चक्कर में कप्तानगंज बाजार की तरफ जाने वाले हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर शुक्रवार की रात देवनपुर पेट्रोल पंप के पास से प्रदीप गुप्ता और पंकज गुप्ता निवासी सरदहा को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तमंचा, कारतूस के साथ नकद बरामद हुए।

- रवि सिंह की रिपोर्ट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement