Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बदायूं हत्याकांड: सामने आई बच्चों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, गर्दन से पैर तक किए गए थे 23 वार

बदायूं में दो बच्चों की निर्मम हत्या से हर कोई हैरान है। इलाके में किसी भी बुरी स्थिति से बचने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। इस बीच दोनों बच्चों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दिल दहला देने वाली जानकारी सामने आई है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 21, 2024 12:00 IST
बदायूं हत्याकांड का आरोपी साजिद।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बदायूं हत्याकांड का आरोपी साजिद।

उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो मासूम बच्चों की घर में घुसकर की गई हत्या ने पूरे समाज को दहला दिया है। बच्चों के परिवारजन अब भी इस सदमे से उबर नहीं पाए हैं। बता दें कि हत्या के एक आरोपी साजिद को पुलिस ने ढ़ेर कर दिया है। वहीं, एक अन्य आरोपी जावेद फरार है और उसकी तलाश जारी है। इस बीच दो मृत बच्चों आयुष और आहान की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में हुए खुलासे को देखकर हर कोई हैरान हो रहा है। 

दोनों बच्चों को दी दर्दनाक मौत

आयुष और आहान की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दिल दहला देने वाली जानकारी सामने आई है। दोनों बच्चों पर मल्टीपल शार्प वेपन से वार किए गए हैं। बड़े बच्चे आयुष की बॉडी पर 14 और आहान की बॉडी पर 9 वार किए गए हैं। यानी की दोनों की बॉडी पर कुल 23 वार किए गए थे। जानकारी मिली है कि गर्दन पर वार करने के बाद दोनों बच्चों की पीठ, छाती, और पैरों पर मल्टीपल शार्प वेपन से वार किए गए। पैरों पर इस तरह के वार मिले हैं जैसे जब कोई भाग रहा हो और उस समय उस पर वार किए गए हो।

साजिद का हुआ एनकाउंटर

बरेली रेंज के आईजी आरके सिंह ने बुधवार को पीटीआई-भाषा को बताया था कि हत्या के कुछ घंटे बाद आरोपी साजिद (22 वर्ष) को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मार गिराया गया। इलाके में नाई की दुकान खोलने वाले व्यक्ति साजिद ने घर में घुसकर तीन भाइयों - 12 साल के आयुष, 8 साल के अहान उर्फ ​​हनी और 10 साल के युवराज पर चाकू से हमला कर दिया था। हमले में आयुष और अहान की मौत हो गई, जबकि युवराज को अस्पताल ले जाया गया। एनकाउंटर में मारे गए आरोपी साजिद की प्रारंभिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक उसको तीन गोलियां लगी थीं।

अबतक हत्या की वजह सामने नहीं आई

मृतक बच्चों के पिता प्राइवेट ठेकेदार हैं, घटना के समय वे जिले से बाहर थे। घर पर पत्नी संगीता के अलावा उनकी मां मौजूद थीं। पुलिस ने अबतक यह स्पष्ट नहीं किया है कि साजिद ने बच्चों की हत्या क्यों की और जावेद कहां है। पुलिस ने एफआईआर में जावेद और साजिद दोनों पर हत्या (आईपीसी धारा 302 के तहत) का मामला दर्ज किया है। मामला अलग-अलग समुदाय के लोगों से जुड़ा मानते हुए इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

ये भी पढ़ें- बदायूं हत्याकांड: आखिर क्यों घर में घुसा था आरोपी साजिद, कैसे बचा आखिरी बेटा? चश्मदीद ने बताई पूरी कहानी


बदायूं के बाद प्रयागराज में भी डबल मर्डर; बुआ ने दो मासूम भतीजों को उतारा मौत के घाट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement