Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बदायूं हत्याकांड: आरोपी जावेद को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा, साजिद का हो चुका एनकाउंटर

बदायूं हत्याकांड में पुलिस ने गहनता से जांच शुरू कर दी है। जावेद के बयानों और खुलासों पर भी पुलिस जांच कर रही है। हालांकि अभी तक हत्या की कोई पक्की वजह सामने नहीं आई है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 22, 2024 18:35 IST
Uttar Pradesh, Badaun, Badaun massacre- India TV Hindi
Image Source : फाइल जावेद को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

बदायूं : बदायूं हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए दूसरे आरोपी जावेद को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं एक अन्य आरोपी का पुलिस ने मंगलवार को एनकाउंटर में ही ढेर कर दिया था। वहीं जावेद को पुलिस ने बरेली से गिरफ्तार किया था। आरोपी से पूछताछ में जावे दने कई बड़े खुलासे किए थे। उसने हत्या की संभावित वजहों का भी खुलासा किया था। जावे दने बताया था कि साजिद की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती थी और वह घटना वाले दिन सुबह से ही परेशान नजर आ रहा था।

सुबह से ही परेशान था साजिद- जावेद 

उसने बताया कि घटना वाले दिन वह दोनों हर रोज की तरह 8-8:30 पर दुकान पर आ गए थे। उस दिन साजिद थोड़ा गुमसुम सा लग रहा था। 10 बजे साजिद ने कहा उसे कुछ दिक्कत आ रही है। वह डॉक्टर के यहां जा रहा है। इसके बाद वह 1.30 बजे आया। पूछताछ में मालूम हुआ कि साजिद बचपन से बहुत बीमार रहता था। साजिद को कई पीर बाबाओं को भी दिखाया गया था। जावेद ने पुलिस को बताया कि साजिद जब 10 साल का था, तब से ही उसे कई दिक्कत आ रही थीं। वह बहुत एग्रेसिव हो जाता था।

'दिन में साजिद के हाथ में देखा था चाक़ू'

जावेद ने बताया एग्रेसिव होकर एक बार उसने चूहा मारने वाली दवाई भी खा ली थी। जावेद ने खुलासा किया कि साजिद के हाथ में 05.30 बजे एक चाकू देखा था। वहीं पुलिस ने चाकू के दुकानदार से साजिद की पहचान करवा ली है। इसके बाद साजिद विनोद के घर गया और छत पर खून के कपड़ो में दिखा तो ये डर गया और फिर वह और साजिद वहां से भाग गए। इसके बाद पुलिस ने साजिद का पीछा शुरू किया और वह एनकाउंटर में मारा गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement