Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पहले घर जाकर मांगी चाय, फिर मासूमों को उतारा मौत के घाट, पढ़ें बदायूं हत्याकांड की इनसाइड स्टोरी

आरोपी दो बच्चों की हत्या को अंजाम देने के बाद मौके से फ़रार हो गया था। हालांकि, पुलिस ने कुछ ही देर में आरोपी का पता लगाया। आरोपी ने पुलिस पर हमला किया और जवाबी कार्रवाई में मारा गया।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 20, 2024 8:25 IST
हत्या का मुख्य आरोपी साजिद।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हत्या का मुख्य आरोपी साजिद।

उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो बच्चों की मौत ने पूरे देश को हैरान कर के रख दिया है। इस हत्याकांड के बाद से पूरे जिले के लोगों में आक्रोश का माहौल है जिस कारण पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी है। बता दें कि बच्चों की हत्या का आरोपी साजिद भी एनकाउंटर में मारा गया है। कई लोगों के मन में सवाल है कि आखिर क्या मामला था कि शख्स ने मासूमों की खौफनाक तरीके से हत्या करने से पहले एक बार सोचा भी नहीं। आखिर घर में घुसकर आरोपी साजिद हत्या कैसे कर पाया? आइए जानते हैं इस खौफनाक हत्याकांड की इनसाइड स्टोरी।

इस तरह दिया हत्या को अंजाम

यूपी पुलिस के मुताबिक, साजिद नाम का शख्स जो नाई की दुकान चलाता है, ये 8 बजे के लगभग अपनी दुकान के सामने  विनोद नाम के शख्स के घर गया। जानकारी के अनुसार, दोनों एक दूसरे को पहले से जानते थे और उनमें कोई पुराना आपसी विवाद चल रहा था। साजिद ने विनोद के घर जाकर पहले उनके घरवालों से चाय बनाने को कहा। इसके बाद उसने विनोद के तीन बच्चों आयुष, आहान और पीयूष पर छत पर जाकर धारदार हथियार से हमला शुरू कर दिया। इस हमले में आयुष, आहान की मौत हो गई, पीयूष को हल्की चोट आई है जिनका इलाज कराया जा रहा है। 

पुलिस ने किया एनकाउंटर

आरोपी दो बच्चों की हत्या को अंजाम देने के बाद मौके से फ़रार हो गया था। पुलिस ने पास से ही इसे पकड़ा तो इसने  पुलिस पर हमला करने की कोशिश की। फिर मुठभेड़ में साजिद को पुलिस ने मार गिराया गया। पुलिस ने कहा है कि अभी तक की जांच के मुताबिक एक ही आरोपी साजिद था जिसको एनकाउंटर में मार गिराया गया है। हालांकि, बच्चों की मां का कहना है कि आरोपी साजिद के साथ उसका भाई जावेद भी मृतकों के घर आया था। 

अभी क्या है हालात?

बदायूं में हुए इस जघन्य हत्याकांड के बाद से तनाव का माहौल बना हुआ है। एडीजी बरेली, आईजी राकेश सिंह मौके पर हैं और शांति व्यवस्था बनी हुई है। पुलिस का कहना है कि चुनाव के मद्देनजर पहले से फोर्स थी, कुछ लोगों ने विरोध किया पर उन्हें समझाया गया और बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें-  '44 साल का दिलजला आशिक'! इश्क में नाकाम हुआ तो बना दिया बम, पूरे आगरा में फैला दी दहशत

बदायूं में दो बच्चों का मर्डर करने वाले आरोपी जावेद का एनकाउंटर, यूपी पुलिस ने नाकाबंदी करके किया ढेर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement