Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुख्तार अंसारी को जान से मारने की कोशिश? बाहुबली ने लगाया आरोप, कोर्ट में दिया प्रार्थनापत्र

यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दायर कर गंभीर आरोप लगाए हैं। मुख्तार ने कहा कि उसे खाने में धीमा जहर दिया जा रहा है। उसकी हत्या की साजिश की जा रही है। ऐसे में कोर्ट उसे सुरक्षा मुहैया कराए।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: March 22, 2024 11:58 IST
Mukhtar Ansari submitted application in court made allegations said they want to kill me - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्तार अंसारी ने लगाए गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश के बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी इन दिनों जेल की हवा खा रहे हैं। लेकिन मुख्तार अंसारी ने एक बार फिर अपनी हत्या की आशंका जताई है। मुख्तार अंसारी ने इस बाबत कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र दायर किया। मुख्तार ने अपने वकील के जरिए कोर्ट में यह प्रार्थना पत्र दिया, जिसमें मुख्तार अंसारी ने आरोप लगाया कि उन्हें खाने में धीमा जहर यानी स्लो प्वॉइजन दिया जा रहा है। मुख्तार अंसारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि 19 मार्च की रात खाने में जहरीला पदार्थ दिया गया था। ऐसा लग रहा है मेरी मौत हो जाएगी। मुझे बहुत ज्यादा ही घबराहट हो रही है। 

Related Stories

मुख्तार अंसारी की हत्या की साजिश

मुख्तार अंसारी ने प्रमुख गृह सचिव अमिताभ यश पर साजिश करने का आरोप लगाया। वहीं मुख्तार के वकील ने मुख्तार अंसारी के लिए सुरक्षा व समुचित इलाज की मांग की है। बता दें कि गैंगस्टर कोर्ट में गुरुवार को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से मुख्तार अंसारी की पेशी की गई थी। इस बाबत मुख्तार अंसारी ने अपने वकील के माध्यम से जो प्रार्थन पत्र कोर्ट में दायर कराई, उसमें लिखा है, प्रार्थी जनसेवक व राजनैतिक व्यक्ति है। प्रार्थी विधानसभा क्षेत्र 356 मऊ सदर से सन 1996 से 2022 तक लगातार 25 साल तक विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुआ। वर्तमान में विधानसभा क्षेत्र 356 सदर, जिला मऊ से प्रार्थी का बेटा अब्बास अंसारी विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुआ है। 

कोर्ट में मुख्तार ने दायर किया पत्र

पत्र में आगे लिखा है कि प्रार्थी को राजनैतिक विद्वेषवश रंजिशन आपराधिक मुकदमों में फंसाया जा रहा है, तथा वर्ष 2005 से न्यायिक अभिरक्षा में जेल में निरूध है। प्रार्थी वर्तमान में बांदा की जेल में बंद है। पार्टी को 20 मार्च के दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। 19 मार्च को रात के खाने में प्रार्थी को खाने में जहर देकर जान से मारने की कोशिश की गई। इससे पूहले भी मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में दो बार जान से मारने की कोशिश की गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement