Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: तीन तलाक पीड़िताएं प्रभु राम को भेंट करेंगी हाथों से बने कपड़े, की जा रही तैयारी; देखें Video

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसी बीच खबर बरेली से आ रही है कि यहां तीन तलाक की पीड़िताएं प्रभु राम के लिए कपड़े सिल रही हैं, जो जल्द ही राम मंदिर में भेंट किए जाएंगे।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: January 04, 2024 19:01 IST
ram mandir- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बरेली में मुस्लिम महिलाएं हाथों से बना रही कपड़े

बरेली: 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। राम मंदिर का उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान होंगे। इस दौरान देश के कई बड़े नेता भी शामिल रहेगे। इसी बीच बरेली से खबर आ रही है कि तीन तलाक पीड़िता प्रभु राम के लिए अपने हाथों से बनाए गए कपड़े भेंट करने वाली है। ये कपड़ा बरेली में तैयार किया जा रहा है। रामलला के लिए ये कपड़े मुस्लिम महिलाएं बरेली की पहचान जरी जरदोजी से बने कपड़े से तैयार कर रही हैं।

भेंट के जरिए सौहार्द का पैग़ाम

जानकारी के मुताबिक, तलाक पीड़िता और मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फ़रहत नकवी की देख रेख में ये कपड़े तैयार किए जा रहे है। कपड़े तैयार कर रही महिलाओं का कहना है कि इस भेंट के जरिए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में आस्था के साथ सौहार्द का भी पैग़ाम दिया जा रहा है। मुस्लिम महिलाएं ये कपड़े लेकर अयोध्या जाएंगी। बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में काफी भीड़ रहने की संभावना है।

इस दिन के बाद जाएंगी महिलाएं

अयोध्या राममंदिर निर्माण में मुस्लिम धर्म की महिलाएं भी अपना योगदान दे रही हैं। मंदिर के निर्माण में तीन तलाक पीड़िताएं 26 जनवरी के बाद श्री राम के दर्शन करने पहुंचेंगी। दर्शन करने के बाद महिलाएं प्रभु श्री राम को अपने हाथों से बने कपड़े भेंट करेंगी। यह वस्त्र बरेली की मशहूर जरी से तैयार किए जा रहे हैं।

निपुण महिलाएं कर रहीं बारीकी वाले काम

वहीं, तलाक पीड़िता और मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फ़रहत नक़वी ने कहा कि ये सौगात भगवान राम के लिए है। अयोध्या में राम मंदिर के लिए ये वस्त्र तैयार किया जा रहा है। हम जो वस्त्र तैयार कर रहे है उसमें जरीदोजी का काम, कारचोबी का काम कर रहे हैं। हम जरीदोजी व कारचोबी का काम निपुण महिलाओं से करवा रहे हैं। इन वस्त्रों को लेकर हम अयोध्या जाएंगे और भगवान राम को भेंट करेंगे।

(इनपुट- विकास)

ये भी पढ़ें:

क्या हैं अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर की विशेषताएं, जहां 22 जनवरी को विराजेंगे रामलला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement