Monday, April 29, 2024
Advertisement

BJP विधायक और योगी सरकार में मंत्री रहे आशुतोष टंडन का निधन, गंभीर बीमारी से थे ग्रसित

आशुतोष टंडन लखनऊ के सांसद रहे लालजी टंडन के पुत्र थे। 2022 विधानसभा चुनाव में वह तीसरी बार विधायक बने थे। उनके निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 09, 2023 14:00 IST
ashutosh tandon- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी नेता आशुतोष टंडन का निधन

लखनऊ: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल जी का निधन हो गया है। आशुतोष टंडन लखनऊ पूर्वी सीट से विधायक थे और इससे पहले वह यूपी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। वह लंबे समय से बीमार थे। मेदांता अस्पताल में उन्हें ICU में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। टंडन को कैंसर से पीड़ित बताया जा रहा था। उनके निधन से पार्टी में शोक की लहर है।

CM योगी ने जताया शोक

बता दें कि आशुतोष टंडन लखनऊ के सांसद रहे लालजी टंडन के पुत्र थे। टंडन के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। उन्होंने 'एक्स' पर लिखा- ''उ.प्र. सरकार के पूर्व मंत्री एवं लखनऊ (पूर्व) के विधायक, श्री आशुतोष टंडन ‘गोपालजी’ का निधन अत्यंत दुःखद है। एक जनप्रिय, कर्मठ, जुझारू राजनेता के रूप में वे सदैव याद किए जाएंगे। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।''

2022 में चुनाव जीतकर तीसरी बार बने थे विधायक

लखनऊ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी करने के बाद आशुतोष टंडन राजनीति के मैदान में उतर गए थे। 2013 में वह पहली बार लखनऊ शहर पूर्वी सीट पर उपचुनाव में जीतकर विधायक बने। इससे पहले वह 2012 विधानसभा चुनाव में लखनऊ उत्‍तर सीट से खड़े थे पर उन्‍हें जीत नहीं नसीब हो पाई। टंडन को योगी सरकार के पहले कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। उनके पास शहरी विकास, रोजगार और गरीबी उन्‍मूलन जैसे बड़े मंत्रालय थे। 2022 विधानसभा चुनाव में वह तीसरी बार विधायक बने थे।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement