Sunday, April 28, 2024
Advertisement

"भीम आर्मी चीफ को देखकर खून खौलता था, मर्डर कर नाम कमाना चाहते थे", चंद्रशेखर के हमलावरों का कबूलनामा

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर बुधवार को हुए जानलेवा हमले के बाद पुलिस ने सभी हमलावरों को पकड़ लिया था और उनसे कल रात पूछताछ की है। पुलिस पूछताछ में हमलावरों ने कबूला है कि वे चंद्रशेखर आजाद का दिनदहाड़े मर्डर करके नाम कमाना चाहते थे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: July 02, 2023 11:38 IST
Chandrashekhar azad- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हुआ था जानलेवा हमला

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (रावण) पर बुधवार को दिनदहाड़े जानलेवा हमला हुआ था। चंद्रशेखर पर हमला करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था। इसके बाद अब पुलिस के सामने हमलावरों ने कबूला है कि वह चंद्रशेखर आजाद का दिनदहाड़े मर्डर करके नाम कमाना चाहते थे। हमलावरों ने अपने कबूलनामें में बताया कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को देखकर खून खौलता था। जानकारी मिली है कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के हमलावरों से पुलिस ने शनिवार रात 6 घंटे तक पूछताछ की। 

पुलिस की 6 घंटे की पूछताछ में क्या निकला?

हालांकि पुलिस की सघन पूछताछ के दौरान हमलावरों ने कुछ खास जवाब नहीं दिया, लेकिन इतना जरूर कहा कि वह ऐसा करके नाम कमाना चाहते थे। चंद्रशेखर को देखकर उनका खून खौलता था। पुलिस आज प्रेस कान्फ्रेंस करके आरोपियों का हमले के पीछे मोटिव बता सकती है। हालांकि अभी तक पुलिस को चंद्रशेखर पर हुए हमले का कोई ठोस मोटिव नहीं मिला है। पकड़े गए आरोपियों में लवीश, विकास और प्रशांत देवबंद के गांव रणखंडी के रहने वाले हैं। जबकि चौथा आरोपी विकास हरियाणा के करनाल का रहने वाला है।

आजाद पर चली थीं ताबड़तोड़ गोलियां
गौरतलब है कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर बुधवार शाम को देवबंद में कार सवार हमलावरों ने जानलेवा हमला किया था, जिसमें वह घायल हो गए थे। आजाद पर एक स्कॉर्पियो कार से आए कुछ हमलावरों ने उनकी फॉर्च्यूनर कार पर कई राउंड ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इस हमले में चंद्रशेखर आजाद बाल-बाल बच गए थे और एक गोली उनकी कमर को छूते हुए निकल गई थी। इसके बाद आजाद को फैरन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें खतरे से बाहर बताया था। 

(रिपोर्ट- खालिद हसन)

ये भी पढ़ें-

चार सौ से अधिक महिलाओं ने शिवलिंग को पहनायी वरमाला, आजीवन रहेंगी ब्रह्माकुमारी

"बीजेपी ने मान लिया कि राहुल गांधी 2024 में पीएम बनने जा रहे", संजय राउत का बड़ा बयान
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement