Friday, May 03, 2024
Advertisement

"बीजेपी ने मान लिया कि राहुल गांधी 2024 में पीएम बनने जा रहे", संजय राउत का बड़ा बयान

शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने आज बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने ये मान लिया है कि 2024 में राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इसी दौरान राउत ने मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर मोदी सरकार को जमकर घेरा।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Swayam Prakash Published on: July 02, 2023 11:02 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत

मुंबई: शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने बयान दिया है कि बीजेपी ने मान लिया है कि राहुल गांधी साल 2024 में प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। राउत ने कहा कि यह अच्छी बात है, यह अच्छा संकेत है। इतना ही नहीं इस दौरान संजय राउत ने मोदी सरकार को मणिपुर हिंसा को लेकर भी निशाना साधा है। राउत ने कहा कि अगर राहुल गांधी मणिपुर किसी एजेंडे के लिए गए हैं तो केंद्र सरकार का क्या एजेंडा है? क्या सरकार का एजेंडा हिंसा खत्म करना नहीं था। उन्होंने कहा कि मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए।

"राहुल गांधी वहां गए तो आपको जलन क्यों हो रही?" 

संजय राउत ने आगे कहा कि मणिपुर की हिंसा अगर प्री प्लान्ड है तो वहां सरकार आपकी है, मुख्यमंत्री आपका है, राज्यपाल आपका है। इस हिंसा के पीछे चीन का हाथ है। आपने चीन को क्या सबक सिखाया? मणिपुर के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें। संजय राउत ने कहा कि 40 दिन से वहां लगातार हिंसा हो रही है। लोग पलायन कर रहे हैं। राहुल गांधी वहां गए यह बड़ी बात है, प्रधानमंत्री अब तक क्यों नहीं गए? वहां के पीड़ितों का दुख दर्द बांटने की कोशिश आपने नहीं की। राहुल गांधी वहां गए हैं तो आपको जलन क्यों हो रही है? 

"मणिपुर में राष्ट्रपति शासन क्यों नहीं लगा रहे?"
शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री भोपाल जाते हैं, वहां से हमला करतें है, लेकिन चीन मणिपुर में घुस गया है, आप वहां हमला नहीं करतें हैं। किस एजेंडे की बात मणिपुर के मुख्यमंत्री कर रहे हैं। मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लागू होना चाहिए। राउत ने कहा कि 3 साल पहले महाराष्ट्र में सरकार बनाने में जरा सी देरी हुई तब यहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया, लेकिन मणिपुर में पूरी सरकार जल रही है, लोग आग लगा रहे हैं फिर क्यों वहां पर राष्ट्रपति शासन नहीं लग रहा है?

"पीएम के भाषणों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं"
संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री के आजकल के भाषणों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। 10 साल से वह एक ही रिकॉर्ड बजा रहे हैं। 9 साल से आप सत्ता में हैं, कांग्रेस सत्ता से बाहर है। आप अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करिए। आप कांग्रेस से डरे हुए हैं, राहुल गांधी को लेकर आपके मन में डर है। राउत ने आगे कहा कि ठाकरे की कल की रैली देखने के बाद ये (एकनाथ शिंदे) सो नहीं पा रहे हैं, इसीलिए बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। पता चलेगा कौन जेल जा रहा है। 2024 के पहले या बाद में जेल कौन जा रहा है, पता चलेगा, आप मानसिक रूप से तैयारी शुरू कर दो। 

ये भी पढ़ें-

Flood Update: गुजरात, बिहार और असम में बाढ़ से हाहाकार, हजारों लोगों का जीवन प्रभावित

France Riots: फ्रांस हिंसा में 1300 लोग गिरफ्तार, 45 हजार पुलिसकर्मियों ने संभाला मोर्चा
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement