Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आजमगढ़ में बोले सीएम योगी, 'जिले ने बदली है अपनी पहचान, अब बन चुका है विकास का गढ़'

आजमगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश के एक-एक गांव का विकास किया है। पहले की सरकारें विकास और योजनाओं में पक्षपात करती थीं लेकिन अब प्रदेश के सभी नागरिकों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 07, 2023 16:55 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE योगी आदित्यनाथ

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2017 के बाद से जिले ने अपनी पहचान बदली है। उन्होंने कहा कि पहले आजमगढ़ को नकारात्मक वजहों से देशभर में जाना जाता था लेकिन अब इसे विकास के गढ़ के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि पहले यहां के लोग बाहर जाते थे तो उन्हें किराए पर मकान तो दूर लोग उन्हें बड़ी ही हीन नजर से देखते थे, लेकिन आज उन्हें पूरे देश में इज्जत की नजर से देखा जाता है।  

पहले की सरकारें करती थीं पक्षपात - सीएम योगी 

आज शुक्रवार को आजमगढ़ में 8700 करोड़ से ज्यादा परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश के एक-एक गांव का विकास किया है। पहले की सरकारें विकास और योजनाओं में पक्षपात करती थीं लेकिन अब प्रदेश के सभी नागरिकों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। प्रदेश के गांव-गांव तक सड़कें बनाई जा रही हैं। घरों तक पानी पहुंचाया जा रहा है। हम प्रदेश की जनता को अपना परिवार मनाते हैं और हम अपने इसी परिवार के लिए काम कर रहे हैं।

पहले केवल रमजान में मिलती थी अच्छी बिजली - अमित शाह 

वहीं इस जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश और आज के उत्तर प्रदेश में जमीन आसमान का फर्क है। पहले गांवों में बिजली नहीं मिलती थी। प्रदेश में 24 घंटे की बिजली केवल रमजान में मिलती थी। लेकिन आज योगी आदित्यनाथ की सरकार में प्रत्येक गांव तक 24 घंटे बिजली पहुंच रही है। अमित शाह ने कहा कि  पहली की सरकारें तुष्टिकरण करके प्रदेश की जनता को परेशान कर रही थीं। लेकिन अब बीजेपी की सरकार के लिए पूरे प्रदेश की जनता उसका परिवार है और सरकार अपने पूरे परिवार का ख्याल रख रही है। 

 

आजमगढ़ की जनता ने भोलेशंकर की तरह आशीर्वाद दिया - अमित शाह 

अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने साल 2014, 2017, 2019 और 2022 में भगवान भोलेनाथ की तरह आशीर्वाद दिया है। यहां की जनता ने बीजेपी के लिए भर-भर के वोट दिए और आपका ख्याल रखते हुए मोदी सरकार ने दिल्ली के खजाने खोल दिए। अमित शाह ने कहा कि आगामी 2024 के चुनावों में भी यहां की जनता बीजेपी को ही वोट देंगे और एकबार फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। 

ये भी पढ़ें - 

बुरहानपुर में थाने पर अटैक, पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट, थाने में बंद आरोपियों को साथ छुड़ा ले गए हमलावर 

राहुल गांधी ने सामान कर लिया पैक, अब कहां होगा उनका अगला ठिकाना?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement