Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राहुल गांधी ने सामान कर लिया पैक, अब कहां होगा उनका अगला ठिकाना?

राहुल गांधी को 24 अप्रैल तक अपना सरकारी आवास 12 तुगलक लेन खाली करना है। इसे खाली करने के बाद वह कहां रहेंगे, अभी यह तय नहीं हुआ है, लेकिन उनके लिए कई विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: April 07, 2023 16:40 IST
Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, Congress, 12 Tughlaq Lane, 10 Janpath- India TV Hindi
Image Source : FILE राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने के बाद उन्हें अपना 12, तुगलक लेन वाला बंगला भी खाली करना है। इसके लिए उन्हें 24 अप्रैल तक का समय दिया गया है। 24 अप्रैल से पहले उन्हें अपने रहने के लिए कोई नया ठिकाना ढूंढना पड़ेगा। बंगला खाली करने के नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस ने 'मेरा घर राहुल गांधी का घर' अभियान भी चलाया गया था। हालांकि अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि राहुल गांधी कहां शिफ्ट होंगे। 

12 तुगलक लेन पर सारा सामना हो चुका है पैक 

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने 12 तुगलक लेन वाले घर पर अपना सारा सामान पैक कर लिया है लेकिन अभी वह कहीं शिफ्ट नहीं हुए हैं। बताया जा रहा है कि वे मामले की अगली सुनवाई का इंतज़ार कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि कोर्ट उनके पक्ष में फैसला सुनाएगा। हालांकि अगर फैसला उनके पक्ष या गीत घर खाली करने की अंतिम तारीख तक फैसला नहीं आता है तो वह 13 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच में कभी भी घर खाली कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें केवल 2 से 3 घंटे का समय लगेगा। 

इन विकल्पों पर चल रहा है विचार 

राहुल गांधी कहां शिफ्ट होंगे यह तो अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन 10 जनपथ, सोनिया गांधी के आवास समेत केसी वेणुगोपाल, प्रमोद तिवारी और शक्तिसिंह के आवासों में से किसी एक बंगले में वह शिफ्ट हो सकते हैं। सूत्र 10 जनपथ की संभावना ज्यादा जता रहे हैं। इसके पीछे कारण यह है कि वह बंगला काफी बड़ा है और उनकी मां का भी है। यहां से वह अपने कामों को बड़ी ही आसानी से संचालित कर सकते हैं।  

ये भी पढ़ें - 

आजमगढ़ में बोले सीएम योगी, 'जिले ने बदली है अपनी पहचान, अब बन चुका है विकास का गढ़'

बुरहानपुर में थाने पर अटैक, पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट, थाने में बंद आरोपियों को साथ छुड़ा ले गए हमलावर 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement