Monday, May 06, 2024
Advertisement

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, इन राज्यों के CM भी कैबिनेट समेत करेंगे रामलला के दर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर हैं। वह दोपहर 12 बजे अयोध्या पहुंचे। वह अयोध्या में विकास कार्यों का जायजा लेंगे। साथ ही रामलला के मंदिर में व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण करेंगे।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: January 29, 2024 12:08 IST
CM योगी का अयोध्या दौरा आज।- India TV Hindi
Image Source : PTI CM योगी का अयोध्या दौरा आज।

अयोध्या: रामलला के मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज फिर से अयोध्या के दौरे पर हैं। सीएम योगी आज दोपहर 12 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से हनुमानगढ़ी के लिए उनका काफिला रवाना हो गया है। इसके बाद राम जन्मभूमि में रामलला के दर्शन पूजन करेंगे। इसके साथ ही सीएम योगी ने अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेंगे। वहीं प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामनगरी में उमड़ रहे राम भक्तों के जन सैलाब को लेकर भी सीएम योगी बैठक करेंगे। इसके साथ ही रामलला के दर्शन के लिए राज्यवार आने वाले अतिथियों तथा वीआईपी और वीवीआईपी मेहमानों के दर्शन पूजन को लेकर भी सीएम योगी समीक्षा बैठक करेंगे। 

कई राज्यों के CM सहित कैबिनेट के लिए दर्शन की तारीख

बता दें कि यह तय किया गया है कि 31 जनवरी को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री अपनी कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन-पूजन करेंगे। वहीं 1 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी की कैबिनेट रामलला का आशीर्वाद लेगी। इसके बाद 2 फरवरी को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और फिर 5 फरवरी को महाराष्ट्र के सीएम अपनी कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन करेंगे। वहीं 6 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन पूजन करेंगे। इसी तरह 9 फरवरी को हरियाणा, 12 फरवरी को राजस्थान, 15 फरवरी को गोवा, 22 फरवरी को असम, 24 फरवरी को गुजरात और 4 मार्च को एमपी के मुख्यमंत्री अपनी कैबिनेट के साथ राम मंदिर में रामलला के दर्शन-पूजन करेंगे।

अयोध्या में भारी संख्या में जुट रहे श्रद्धालु

बता दें कि राम मंदिर में रामलला के लिए देशभर से भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। यहां हर दिन भीड़ लग रही है। आंकड़ों के हिसाब से समझते हैं कि अब तक कितने लोग रामलला के दर्शन कर चुके हैं। रामलला दर्शन के प्रथम दिन 5 लाख लोगों ने दर्शन किए। वहीं 24 जनवरी को 2.5 लाख, 25 जनवरी को 2 लाख, गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी के दिन 3.5 लाख, 27 जनवरी को 2.5 लाख और 28 जनवरी को 3.25 लाख लोग रामलला के दर्शन कर चुके हैं। वहीं बता दें कि राम मंदिर में लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते हुए सीएम योगी व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। 

(अयोध्या से अरविंद की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरी तो यूपी में ओपी राजभर का स्टेज, देखें वीडियो

'मथुरा, काशी और विश्वनाथ, तीनो लेंगे एकसाथ', रामकथा में बोले यूपी के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement