Monday, April 29, 2024
Advertisement

देशभर में बढ़ रहे कोरोना के मामले, यूपी में अलर्ट, अस्पतालों में इतने बेड कोविड के लिए रिजर्व

''देश में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। शासन ने हमें अलर्ट रहने के लिए निर्देशित किया है। हमने अस्पताल में 25 बेड कोविड के लिए रिजर्व कर दिए हैं। सभी वेंटिलेटर को भी चेक किया गया है। ऑक्सीजन प्लांट भी चुस्त-दुरुस्त हैं।''

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: April 08, 2023 7:26 IST
कोरोना को लेकर यूपी में अलर्ट- India TV Hindi
Image Source : ANI कोरोना को लेकर यूपी में अलर्ट

देशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने सरकार और लोगों की चिंता एक बार फिर बढ़ा दी है। वहीं कोरोना को लेकर उत्तर प्रदेश में अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। लखनऊ लोक बंधु अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया कि ''देश में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। शासन ने हमें अलर्ट रहने के लिए निर्देशित किया है। हमने अस्पताल में 25 बेड कोविड के लिए रिजर्व कर दिए हैं। सभी वेंटिलेटर को भी चेक किया गया है। ऑक्सीजन प्लांट भी चुस्त-दुरुस्त हैं। इसको लेकर 11-12 अप्रैल को मॉक ड्रिल भी की जाएगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की हिदायत

बता दें, भारत में एक बार फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। दिल्ली और मुंबई में कोरोना के लगातार मामले बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को देश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना को लेकर किसी भी तरह की ढील नहीं बरतने की हिदायत दी। 

10 और 11 अप्रैल को देशभर में मॉक ड्रिल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि सभी अस्पतालों के इन्फ्रास्ट्रक्चर की स्थिति को जांचने के लिए 10 और 11 अप्रैल को देशभर में कोरोना की मॉक ड्रिल होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement