Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वाराणसी: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने BJP दलित बूथ प्रमुख के घर खाया खाना, खुशी ऐसी कि...देखें वीडियो

वाराणसी में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बीजेपी की दलित बूथ प्रमुख सुजाता के घर खाना खाया। अपने घर विदेश मंत्री के आने पर सुजाता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। देखें वीडियो-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: June 11, 2023 15:03 IST
eam s jaishankar- India TV Hindi
Image Source : ANI बीजेपी दलित बूथ प्रमुख के घर एस जयशंकर ने खाना खाया

वाराणसी: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी की दलित बूथ स्तर की कार्यकर्ता सुजाता के आवास पर नाश्ता किया। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, जयशंकर को अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ फर्श पर बैठे भोजन का आनंद लेते हुए देखा जा सकता है। सुजाता ने कहा कि वह इस तरह के एक गणमान्य व्यक्ति के अपने घर आने के बारे में जानकर बहुत खुश हुईं,वे अपनी खुशी को बयां नहीं कर सकतीं।

देखें वीडियो

सुजाता ने बताया कि इसकी तैयारी पिछले दिन से शुरू हो गई थी और उनका पूरा परिवार घर की सफाई में लगा हुआ था। बूथ स्तर के भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मान में तरह-तरह के पारंपरिक भारतीय व्यंजन तैयार किए गए थे।

जी-20 की बैठक  में भाग लेने पहुंचे हैं जयशंकर

बता दें कि जयशंकर 11 से 13 जून तक निर्धारित G20 विकास मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए शनिवार को वाराणसी पहुंचे। उनके आगमन पर, काशी क्षेत्र के भाजपा प्रवक्ता नवरतन राठी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और जिला प्रशासन के साथ उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। दलित बूथ अध्यक्ष के आवास पर नाश्ता करने के बाद जयशंकर भाजपा काशी क्षेत्र द्वारा आयोजित संगोष्ठी में शामिल होने के लिए रवाना हुए।

संगोष्ठी का उद्देश्य पार्टी कार्यकर्ताओं और बुद्धिजीवियों के बीच भारत की विदेश नीति की समझ को बढ़ाना है, जो भारत की मजबूत वैश्विक स्थिति में योगदान देता है। इस कार्यक्रम में छात्रों, डॉक्टरों, चार्टर्ड एकाउंटेंट, उद्यमियों और निर्यातकों ने भाग लिया।

रविवार को वाराणसी के 60 शहरों में होने वाली संगोष्ठी में आगामी जी20 बैठक को संबोधित करते हुए जयशंकर ने जोर देकर कहा कि ये 'सांस्कृतिक शहर' हैं। उन्होंने G20 मंच के माध्यम से विदेशी प्रतिनिधियों को भारतीय संस्कृति की विविधता दिखाने के महत्व को व्यक्त किया, जिससे वे इसे समझ सकें और इसके लिए ब्रांड एंबेसडर बन सकें।

जयशंकर ने पिछले नौ वर्षों में भारत में परिवर्तनकारी परिवर्तनों की प्रशंसा की, उन्हें मानव-केंद्रित दृष्टिकोण, राष्ट्रवादी विचारधारा, तकनीकी प्रगति और टीम इंडिया के सहयोगी प्रयासों के लिए जिम्मेदार ठहराया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement