Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नामी कंपनियों के नाम से पैक कर बेची जा रही थी नकली दवाइयां, पकड़ी गई फैक्ट्री

गाजियाबाद में नकली दवाइयों की एक फैक्ट्री पकड़ी गई है। इस पर कार्रवाई करते हुए ड्रग डिपार्टमेंट ने 1 करोड़ 10 लाख की नकली दवाइयां जब्त की हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 05, 2024 23:43 IST
नकली दवाइयों की फैक्ट्री पकड़ी गई- India TV Hindi
Image Source : IANS नकली दवाइयों की फैक्ट्री पकड़ी गई

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में नकली दवाइयों की एक फैक्ट्री पकड़ी गई है। इस पर कार्रवाई करते हुए ड्रग डिपार्टमेंट ने 1 करोड़ 10 लाख की नकली दवाइयां जब्त की हैं। ये नकली दवाइयां नामी कंपनियों के नाम से पैक कर बेची जा रही थीं। यह कार्रवाई गाजियाबाद के राजेंद्र नगर और भोपुरा इलाके में हुई है, जहां पर ड्रग डिपार्टमेंट ने छापा मारकर नकली दवाइयां का जखीरा बरामद किया है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

1.10 करोड़ की नकली दवाइयां बरामद

इस फैक्ट्री को लेकर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने फैक्ट्री को सील कर जांच शुरू कर दी है। ड्रग डिपार्टमेंट से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को एक सूचना के आधार पर ड्रग डिपार्टमेंट ने गाजियाबाद के दो अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की। छापेमारी में 1 करोड़ 10 लाख की नकली दवाइयां मिली हैं। बताया जा रहा है कि नामी कंपनी के नाम से नकली दवाएं पैक कर बेची जा रही थीं।

ज्यादातर दवाइयां शुगर और गैस की हैं

यह मामला गाजियाबाद के राजेंद्र नगर और भोपुरा इलाके का है। ड्रग डिपार्टमेंट की इस रेड में पकड़ी गईं ज्यादातर दवाइयां शुगर और गैस की हैं। छापेमारी के दौरान पैकेजिंग मशीन और नकली दवाइयां बरामद की गई हैं। ड्रग डिपार्टमेंट ने 14 दवाइयों के सैंपल लिए हैं। ड्रग डिपार्टमेंट ने साहिबाबाद थाने में फैक्ट्री पर एफआईआर दर्ज कराई है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। (इनपुट- IANS)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement