Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Video: सिलेंडरों से भरे ट्रक में लगी आग, धमाकों से दहला इलाका; गाड़ी को पहचान पाना भी मुश्किल

यूपी के मुरादाबाद जिले में सिलेंडरों से भरे एक ट्रक में आग लग गई। आग लगने के बाद लगातार धमाके होते रहे। वहीं आसपास के खेतों में भी आग लग गई।

Edited By: Amar Deep
Published on: April 20, 2024 20:46 IST
सिलेंडरों से भरे ट्रक में लगी आग।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सिलेंडरों से भरे ट्रक में लगी आग।

मुरादाबाद: जिले के भोजपुर थाना क्षेत्र में शनिवार को एक आग लगने का भयानक मामला सामने आया है। दरअसल यहां सड़क पर दौड़ते LPG गैस सिलेंडरों से भरे एक ट्रक में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में एक के बाद एक सिलेंडरों में धमाके होने लगे। इन धमाकों से आसपास का इलाका दहल उठा। ट्रक में आग लगने के बाद चालक और हेल्पर जान बचाने के लिए उतर कर भाग गए। वहीं ट्रक पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है। सिलेंडरों के दूर-दूर गिरने की वजह से खेतों में भी आग लग गई। वहीं इस घटना से कई घंटों तक हाईवे पर जाम लगा रहा। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक ट्रक खाक हो चुका था और सारे सिलेंडर भी खत्म हो चुके थे। 

खेतों में भी लगी आग

बताया जा रहा है कि सिलेंडरों से भरा ये ट्रक मुरादाबाद से होता हुआ उत्तराखंड जा रहा था। इसी बीच मुरादाबाद जिले के भोजपुर थाना क्षेत्र में अचानक आग लगने के बाद सिलेंडर फटने लगे। वहीं सिलेंडर फटने की वजह से काफी देर तक धमाका होता रहा, जिससे आस-पास के लोग सहम गए। स्थानीय लोग भागकर मौके पर पहुंचे, लेकिन कोई आगे नहीं बढ़ सका। लोग वहां पर घटना का वीडियो बनाते दिखे। वहीं अब आग लगने और सिलेंडरों के धमाके का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। आसमान तक उठ रहे आग के गुब्बार से आसपास के खेतों में भी आग फैल गई। सूचना पाकर पुलिस के साथ पहुंची दमकल विभाग की 5 गाड़ियों ने काफी देर के बाद आग पर काबू पाया। ट्रक में गैस से भरे सभी सिलेंडर और ट्रक जलकर खाक हो गए। वहीं सड़क और आस-पास के खेतों में दूर-दूर तक जले हुए सिलेंडर दिखाई दिए।

जलकर खाक हुआ ट्रक

घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने बताया कि थाना भोजपुर अंतर्गत ठाकुरद्वारा मार्ग पर LPG सिलेंडरों से भरे ट्रक के टायर में अचानक आग लग गई। उन्होंने बताया कि पहले तो ड्राइवर ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग फैलते ही चालक और हेल्पर दोनों वहां से जान बचाकर भाग गए। सिलेंडरों में आग लगने की वजह से वह आस-पास के खेतों में भी पहुंच गए और खेतों में भी आग लग गई। उन्होंने बताया कि दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है, लेकिन ट्रक जलकर खाक हो गया। एसपी देहात का कहना है कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। (इनपुट- राजीव शर्मा)

यह भी पढ़ें- 

लोकसभा चुनाव 2024: यूपी के मुरादाबाद से BJP के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, लंबे समय से थे बीमार

काम की खबर: क्या किसी व्यक्ति का वोट उसकी सहमति से कोई और डाल सकता है? यहां जानें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement