Monday, May 20, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: यूपी के मुरादाबाद से BJP के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, लंबे समय से थे बीमार

कुंवर सर्वेश सिंह 4 बार विधायक और एक बार सांसद रहे। वह एक बार फिर लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे थे। उनके बेटे भी विधायक हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, सर्वेश बीमार चल रहे थे।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 20, 2024 20:27 IST
Sarvesh Singh - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कुंवर सर्वेश सिंह

मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद से BJP के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया है। वह बीमार चल रहे थे। गौरतलब है कि मुरादाबाद में शुक्रवार (19 अप्रैल) को ही लोकसभा चुनावों के लिए वोटिंग हुई थी।

4 बार विधायक और एक बार सांसद रहे सर्वेश

बीजेपी के मुरादाबाद से लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। बीमारी के चलते चुनाव के दौरान भी वह प्रचार से दूर रहे थे। वह चार बार विधायक और एक बार सांसद रहे। कुंवर सर्वेश सिंह के बेटे सुशांत सिंह बिजनौर के बढ़ापुर से विधायक हैं।

19 अप्रैल को थी पहले चरण की वोटिंग

19 अप्रैल को भारत में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण की वोटिंग हुई थी। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 21 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान संपन्न हुआ था। 

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत तमिलनाडु में 39, उत्तराखंड में 5, अरुणाचल प्रदेश में 2, मेघालय में 2, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 1, मिजोरम में 1, नगालैंड में 1, पुडुचेरी में 1, सिक्किम में 1 और लक्षद्वीप में 1 सीट पर वोटिंग हुई है। इसके अलावा राजस्थान में 12, उत्तर प्रदेश में 8, मध्य प्रदेश में 6, असम और महाराष्ट्र में 5-5, बिहार में 4, पश्चिम बंगाल में 3, मणिपुर में 2 और त्रिपुरा, जम्मू कश्मीर तथा छत्तीसगढ़ में 1-1 सीट पर मतदान संपन्न हुआ था। 

26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। दूसरे चरण में देशभर के 13 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 89 सीटों पर मतदान होगा। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 का आयोजन कुल 7 चरणों में किया जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement