Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अतीक गैंग का रजिस्टर्ड मेंबर था सपा का पूर्व विधायक, अब STF के रडार पर, पुलिस खंगाल रही कुंडली

समाजवादी पार्टी का पूर्व विधायक परवेज टंकी अतीक के गैंग का रजिस्टर्ड मेंबर था। अब वह एसटीएफ के रडार पर है और पुलिस उसकी कुंडली खंगाल रही है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 29, 2023 14:37 IST
अतीक अहमद- India TV Hindi
Image Source : फाइल अतीक अहमद

प्रयागराज : अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद अब यूपी एसटीएफ उसके गैंग से सदस्यों की कुंडली खंगाल रही है। जांच के क्रम समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक परवेज टंकी का नाम सामने आया है। परवेज टंकी अतीक के IS-227 गैंग के रजिस्टर्ड सदस्य है। वह अतीक अहमद के साथ प्रॉपर्टी का काम करता था। जानकारी के मुताबिक परवेज टंकी अतीक की कई बेनामी संपत्तियों का मालिक है। वह प्रयागराज शहर दक्षिणी सीट से समाजवादी पार्टी का पूर्व विधायक रह चुका है। पुलिस अब पूर्व विधायक परवेज टंकी की कुंडली खंगाल रही है।

अतीक से शूटरों के चार मोबाइल नंबर का चला पता

अतीक और अशरफ की हत्या की जांच कर रही एसआईटी को शूटरों के चार मोबाइल नंबर का पता चला है। एसआईटी को दो शूटरों लवलेश तिवारी और अरुण मौर्य के चार नंबर मिले। अब सीडीआर से इस केस की गुत्थी सुलझने के आसार हैं। सीडीआर से यह पता चलेगा कि वारदात से पहले किस नंबर पर सबसे ज्यादा बात होती थी। इस बीच बयान दर्ज कराने के लिए 24 अन्य लोगों को भी नोटिस जारी किया गया है। इन लोगों में पुलिसकर्मियों के साथ ही मीडियाकर्मी, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर और अन्य लोग शामिल हैं। अतीक के शूटरों ने घर के पते को लेकर भी फर्जीवाड़ा किया था। इन लगों ने फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल किया था।

15 अप्रैल को हुई थी अतीक और अशरफ की हत्या

बता दें कि अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल की रात कॉल्विन अस्पताल परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अतीक और अशरफ को मेडिकल कराने के लिए पुलिस लेकर आई थी। अस्पताल परिसर मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान तीन हमलावरों ने अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement