Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शिक्षिका से हैवानियत, प्रिंसिपल ने बाल पकड़कर क्लास से खिंचा, जाति सूचक शब्द भी कहे; VIDEO

स्कूल की प्रधानाचार्य ने शिक्षिका को कंप्यूटर का विषय पढ़ाने के बजाय दूसरे विषय पढ़ाने के लिए कहा। शिक्षिका ने पुलिस को बताया कि इस संबंध में उसने उच्च अधिकारी से शिकायत की, जिन्होंने उसे कंप्यूटर के अलावा कोई अन्य विषय न पढ़ाने की हिदायत भी दी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 09, 2024 9:36 IST
वीडियो ग्रैब- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वीडियो ग्रैब

यूपी के गाजियाबाद जिले के मसूरी इलाके के एक एक स्कूल की महिला प्रधानाचार्य के खिलाफ अपने विद्यालय की दलित शिक्षिका के साथ मारपीट करने और उसे जातिसूचक शब्द कहने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, जयप्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय, मसूरी की एक कंप्यूटर शिक्षिका को अन्य विषयों की कक्षाएं लेने से इनकार करने पर स्कूल की प्रधानाचार्य ने कथित तौर पर पीटा।

जानिए क्या है पूरा मामला

निगरावठी गांव निवासी दलित शिक्षिका अंशिका की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, 4 मार्च को स्कूल की प्रधानाचार्य पूनम कुशवाहा ने उसे कंप्यूटर का विषय पढ़ाने के बजाय दूसरे विषय पढ़ाने के लिए कहा। अंशिका ने पुलिस को बताया कि इस संबंध में उसने उच्च अधिकारी से शिकायत की, जिन्होंने उसे कंप्यूटर के अलावा कोई अन्य विषय न पढ़ाने की हिदायत भी दी। अंशिका ने आरोप लगाया कि बाद में जब वह वापस कंप्यूटर पर काम करने गई तो प्रधानाचार्य वहां पहुंची और उसके बाल पकड़कर उसे पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य ने अंशिका के लिए जातिसूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। मसूरी के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) नरेश कुमार ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) और अनुसूचित जाति जनजाति निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। (भाषा)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement