Monday, April 29, 2024
Advertisement

ग्रेटर नोएडा: जेवर एयरपोर्ट के पास गरजा योगी सरकार का बुलडोजर, बनाई जा रही थीं अवैध कॉलोनियां, देखें VIDEO

ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के पास बनाई जा रहीं अवैध कॉलोनियों पर योगी सरकार का बुलडोजर चल रहा है। अवैध कॉलोनियों को गिराने के लिए जेवर एसडीएम और तहसीलदार मौके पर पहुंचे थे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 21, 2024 18:29 IST
bulldozer- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जेवर एयरपोर्ट के पास गरजा योगी सरकार का बुलडोजर

ग्रेटर नोएडा: यूपी के ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के पास अवैध कॉलोनियां बनाई जा रही थीं। जिस पर योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है और बुलडोजर के द्वारा इन कॉलोनियों में निर्माण कार्य को गिराया गया है। अवैध कॉलोनियों को गिराने के लिए जेवर एसडीएम और तहसीलदार मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था। मामला सबोता गांव जेवर थाना क्षेत्र का है। प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर करोड़ों रुपए की जमीन को मुक्त कराया है। 

क्या है पूरा मामला?

ग्रेटर नोएडा में भूमाफिया लगातार अवैध तरीके से सरकारी जमीनों पर कॉलोनियां बसा रहे हैं। ऐसे में प्रशासन भी ऐसे भूमाफियाओं पर लगातार कार्रवाई करने में जुटा हुआ है। आज ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना क्षेत्र के सबोता गांव में जिला प्रशासन की टीम पहुंची। यहां भूमाफियाओं ने लगभग 10 करोड़ की जमीन पर अवैध निर्माण कर रखा था। इसके बाद जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर सारी जमीन को मुक्त कराया और वहां बने अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त किया।

ग्रेटर नोएडा के जेवर एसडीएम और तहसीलदार, पुलिस फोर्स के साथ सबोता गांव पहुंची और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवाया। ये जमीन जेवर एयरपोर्ट के बेहद नजदीक है। यहां पर अवैध तरीके से माफियाओं द्वारा कॉलोनी बसाई जा रही थीं। जिला प्रशासन का कहना है कि हम ऐसे भूमाफियाओं के ऊपर सख्त कार्रवाई करेंगे। ऐसे भूमाफियाओं को चिह्नित भी किया जा रहा है।

(रिपोर्ट: ग्रेटर नोएडा से राहुल ठाकुर)

ये भी पढ़ें: 

भारत में सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे लोग किस धर्म के हैं? हिंदू-मुस्लिम समझने की भूल न करना 

प्रियंका के एक कॉल से तय हुआ सपा-कांग्रेस गठबंधन! यहां जानें अखिलेश से क्या डील हुई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement