Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हरदोई: शाहाबाद के पूर्व विधायक आसिफ खान 'बब्बू' और उनकी पत्नी के खिलाफ तिरंगे के अपमान का मामला दर्ज, VIDEO वायरल

शाहाबाद से पूर्व विधायक आसिफ खान 'बब्बू' और उनकी नगर पालिका अध्यक्ष पत्नी नसरीन बानो का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें उनके सामने रखी मेज पर तिरंगा बिछा हुआ है और उस पर पानी की बोतल रखी हुई है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 18, 2023 19:46 IST
Asif Khan Babbu- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कार्यक्रम को संबोधित करते पूर्व विधायक आसिफ खान 'बब्बू'

लखनऊ: यूपी के हरदोई जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शाहाबाद से पूर्व विधायक आसिफ खान 'बब्बू' और उनकी नगर पालिका अध्यक्ष पत्नी नसरीन बानो के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला दर्ज किया गया है। दोनों नेताओं के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव निवारण अधिनियम 1971 की धारा 2 के अंतर्गत मामला दर्ज हुआ है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल 15 अगस्त के दिन नेहरू म्युनिसिपल कन्या इंटर कॉलेज के एक कार्यक्रम में शाहाबाद नगर पालिका की चेयरमैन नसरीन बानो और उनके पूर्व विधायक पति आसिफ खान बब्बू मौजूद थे। इस दौरान उनके सामने जो मेज रखी थी, उस पर टेबल कवर की जगह तिरंगा बिछा हुआ था। 

सिर्फ इतना ही नहीं, तिरंगे के ऊपर पानी की बोतल, बैग वगैरह रखा हुआ था। इसके अलावा एक और वायरल तस्वीर में तिरंगे के ऊपर खाने-पीने के कई आइटम रखे गए थे। पूर्व विधायक का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और वो तस्वीर भी वायरल हो गई, जिसमें तिरंगे के ऊपर खाने के आइटम्स रखे गए थे।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर आपत्ति उठाना शुरू किया। जिसके बाद शाहाबाद के मौलागंज निवासी अनिल पांडे ने पूर्व विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला दर्ज करवा दिया। 

एडिशनल एसपी का बयान सामने आया

इस घटना पर एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि शाहाबाद में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामले में एक मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना के बाद जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

(इनपुट: राम श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें: 

'शिवराज और मोदी सरकार को कमलनाथ के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं', कैलाश विजयवर्गीय ने भ्रष्टाचार मामले पर भी घेरा

विक्रम लैंडर की डीबूस्टिंग का पहला चरण पूरा हुआ, ISRO ने सफलता पर जताई खुशी

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement