Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मौत की वजह बना साड़ी का फंदा, शादी से लौटकर पहले पति ने दी जान, फिर पत्नी भी फंदे से झूली

प्रयागराज में अजीबोगरीब घटना घटी। शादी से लौटकर घर आए पति ने पत्नी की साड़ी के फंदे से झूलकर जान दे दी। उसके बाद पत्नी ने भी उसी फंदे से झूलकर सुसाइड कर लिया।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 07, 2023 17:48 IST
husband wife suicide- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पति-पत्नी ने की आत्महत्या

प्रतापगढ़: एक गांव में आत्महत्या की एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है, पहले शादी से लौटे पति ने पत्नी की साड़ी का फंदा बनाकर उससे लटकर जान दे दी। इसके कुछ ही देर बाद पत्नी ने भी उसी फंदे में झूलकर आत्महत्या कर ली। घटना प्रतापगढ़ जिला मुख्‍यालय से 50 किलोमीटर दूर सांगीपुर थाना इलाके के एक गांव में की है। अब महिला के परिजनों ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई है और इस घटना को आत्महत्या नहीं हत्‍या बताया है और मृतक के परिजनों पर इसका आरोप लगाया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सांगीपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) जितेंद्र सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के सेमरी देउम पूरब गांव निवासी सोनू (32) और उसकी पत्नी मिथलेश (30)  की मौत के बाद दोनों का शव बरामद किया गया है। सिंह ने परिजनों के हवाले से बताया कि शुक्रवार की रात सोनू अपने भतीजे रवि के यहां शादी समारोह में शामिल होने गया था और शादी के बाद घर लौटने पर वह अपने कमरे में सोने चला गया। 

सोनू के कमरे में जाने के कुछ देर बाद जब उसकी पत्नी मिथिलेश कमरे में गई तो उसने पति को साड़ी के सहारे छत से लटका पाया। मिथिलेश ने किसी तरह पति को नीचे उतारा लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सिंह ने परिजनों के हवाले से कहा कि उसके रोने की आवाज सुनकर परिवार के सदस्य और पड़ोसी भी वहां पहुंचे और जैसे ही वे शव के पास बैठकर रोने लगे, तभी मिथिलेश अचानक कमरे में गई और उसी साड़ी के फंदे से लटकर जान दे दी।

मृतक सोनू के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दंपत्ति के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। मृतका मिथिलेश के मायके के लोगों ने प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसमें जमीन बंटवारे को लेकर बेटी और दामाद की हत्या का आरोप लगाया है। हालांकि प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह घटना आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी। 

ये भी पढ़ें: 

वंदे भारत एक्सप्रेस: मुंबई को एक और बड़ी सौगात, Mumbai to Goa दौड़ेगी Vande Bharat Express

'अतीक अहमद जेल से फोन करके जान से मारने की देता था धमकी', उमेश पाल की पत्नी और मां ने लगाया बड़ा आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement