Friday, April 26, 2024
Advertisement

प्रशांत कुमार यूपी के कार्यवाहक DGP बने, कर चुके हैं 300 से ज्यादा एनकाउंटर

प्रशांत कुमार 1990 बैच के IPS अफसर हैं और बिहार के रहने वाले हैं। वह अभी तक स्पेशल डीजी के पद पर कार्यरत थे। डीजीपी पद के लिए आईपीएस प्रशांत कुमार के अलावा, डीजी सीबीसीआईडी आनंद कुमार, डीजी कारागार एसएन साबत, डीजी भर्ती बोर्ड रेणुका मिश्रा भी दावेदार थे।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Khushbu Rawal Updated on: January 31, 2024 13:28 IST
dgp prashant kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी के नए कार्यवाहक डीजीपी प्रशांत कुमार

उत्तर प्रदेश में एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार का कद बढ़ा दिया गया है। प्रशांत कुमार को यूपी का कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया है। वह अभी तक स्पेशल डीजी के पद पर कार्यरत थे। वर्तमान कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार आज रिटायर हो रहे हैं। बता दें कि इससे पहले प्रशांत कुमार को राष्ट्रपति के हाथों वीरता पुरस्कारों से सम्मानित करने का ऐलान हुआ था।

कई अपराधियों का किया सफाया

प्रशांत कुमार 1990 बैच के IPS अफसर हैं और बिहार के रहने वाले हैं। वह अब तक 300 से ज्यादा एनकाउंटर कर चुके हैं। यूपी में खूंखार संजीव जीवा, कग्गा, मुकीम काला, सुशील मूंछ, अनिल दुजाना, सुंदर भाटी, विक्की त्यागी, साबिर गैंग का आतंक था। आईपीएस प्रशांत ने टीम के साथ मिलकर इन गैंग के कई अपराधियों का सफाया किया।

ये थे कार्यवाहक डीजीपी पद के दावेदार-

कार्यवाहक के तौर पर आईपीएस प्रशांत कुमार की नियुक्ति के बाद लगातार चौथी बार यूपी में कार्यवाहक डीजीपी की नियुक्ति हुई है। डीजीपी पद के लिए आईपीएस प्रशांत कुमार के अलावा, डीजी सीबीसीआईडी आनंद कुमार, डीजी कारागार एसएन साबत, डीजी भर्ती बोर्ड रेणुका मिश्रा भी दावेदार थे।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement