Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राहुल गांधी के अमेठी जाने के सवाल पर स्मृति ईरानी बोलीं- सुना है विदेश जा रहे

कौशांबी पहुंची केंद्रीय महिला एंव बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधा। राहुल गांधी के अमेठी जाने के सवाल पर कहा कि सुना है विदेश जा रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 22, 2024 9:39 IST
कौशांबी में केंद्रीय महिला एंव बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी- India TV Hindi
कौशांबी में केंद्रीय महिला एंव बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में केंद्रीय महिला एंव बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी पहुंचीं। यहां वह जिला स्पोर्ट स्टेडियम में महिला खेल महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं। उन्होंने विजेता बालिकाओं को ट्राफी देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि यहां 10 वर्षीय छात्रा माया में उन्हें देश की राष्ट्रपति की छवि दिखाई दी। वहीं, मीडिया के सवालों पर स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा। 

मंझनपुर स्थित स्पोर्ट स्टेडियम में सांसद विनोद कुमार सोनकर की ओर से सांसद खेल महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची केंद्रीय महिला एंव बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने बालिकाओं की जमकर तारीफ की। मंच से बोलते हुए उन्होंने कहा कि गोल्ड मेडल जितने वाली 10 वर्षीय बालिका माया में देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की छवि दिखी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि साधारण, गरीब और जनजाति परिवार की महिला जब राष्ट्रपति बन सकती है, तो क्या पता एक दिन माया बड़े संवैधानिक पद पर विराजमान हो।

मैं उस क्षेत्र से हूं,...

स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं उस क्षेत्र से हूं, जहां पर लगभग पांच दशकों तक गांधी खानदान का राज्य रहा। मैं बड़े फख्र से कहती हूं कि आज पहली बार एक लाख 8 हजार परिवारों को घर मिला। अगर एक घर में चार लोग रहते हैं, तो आप कल्पना कीजिए कि चार से पांच लाख लोगों के पास जहां पर पांच दशकों तक गांधी परिवार का राज्य रहा वहां सिर पर छत नहीं थी।

"अमेठी आइए बोलेंगे"

उन्होंने कहा, "महिलाओं ने ऐसा भी नजारा देखा है कि गरीब परिवार की महिलाओं के दिन की शुरुआत ही संघर्ष से होती थी। सूर्य अस्त का या सूर्य उदय के ठीक एक घंटा अंधकार का इंतजार करती थी। आंचल से अपना चेहरा ढकती थी। ये पीड़ित असहाय, गरीब परिवार की महिलाओं की पीड़ा थी। ये पीड़ा इन बेटियों की पीड़ा न हो इसलिए शौचालय बनवाए। वहीं, मीडिया द्वारा पूछा गया कि कांग्रेस ने सपा से अमेठी की सीट मांगी है, तो उन्होंने चुप्पी साध ली। उन्होंने कहा कि हमें जहां बोलना है, बोलेंगे। अमेठी आइए बोलेंगे। वहीं, राहुल गांधी के अमेठी जाने के सवाल पर कहा कि सुना है विदेश जा रहे हैं। (रिपोर्ट- अयमान अहमद)

ये भी पढ़ें- 

आज संदेशखाली का दौरा करेगी ST आयोग की टीम, IPS को 'खालिस्तानी' कहने पर भी बवाल जारी

किसानों के दिल्ली कूच की धमकी के बीच CM योगी के बदले रुख, समिति बनाने का दिया आदेश

अहमदाबाद से वाराणसी तक पीएम मोदी का आज धुआंधार दौरा; जानें पूरा कार्यक्रम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement