Friday, April 12, 2024
Advertisement

अहमदाबाद से वाराणसी तक पीएम मोदी का आज धुआंधार दौरा; जानें पूरा कार्यक्रम

अहमदाबाद से वाराणसी तक आज पीएम मोदी का धुआंधार दौरा है। जहां एक ओर पीएम गुजरात को करोड़ों की सौगात देंगे तो वहीं, काशी में भव्य स्वागत होगा। 2024 के शंखनाद से पहले पीएम मोदी ये मेगा गिफ्ट देने वाले हैं। आज गुजरात के सवा लाख किसानों को 'मोदी मंत्र' मिलेगा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: February 22, 2024 22:14 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI अहमदाबाद और वाराणसी के दौरे पर रहेंगे आज पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात और वाराणसी के दौरे पर हैं। पीएम मोदी सबसे पहले सुबह अहमदाबाद जाएंगे, जहां वो अमूल कॉपरेटिव के स्वर्ण जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस समारोह में सवा लाख से ज्यादा किसान शिरकत कर रहे हैं। पीएम मोदी आज मेहसाणा में वाडीनाथ धाम मंदिर का भी उद्घाटन करने वाले हैं। इसके अलावा पीएम मोदी नवसारी और काकरापार में 25 हज़ार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं। पीएम मोदी आज ही देर शाम को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का भी दौरा करेंगे जहां वो कल कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वाराणसी में आज पीएम मोदी के भव्य स्वागत का कार्यक्रम भी रखा गया है। 

सवा लाख से ज्यादा किसानों का करेंगे अभिनंदन

प्रधानमंत्री मोदी आज दिल्ली से अहमदाबाद और फिर अहमदाबाद से काशी के दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज दिन भर में करीब 1800 किलोमीटर का हवाई सफर करने वाले हैं। एक दिन में ये सफर बताता है कि पीएम किस मोड में हैं। पीएम मोदी के सफर की शुरुआत गुजरात से होने वाली है। अहमदाबाद में लाखों किसानों के अभिनंदन के साथ पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर पीएम मोदी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहुंचेगे, जहां अमूल ब्रांड देने वाला गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ अपना स्वर्ण जयंती समारोह मनाएगा। इस कार्यक्रम में गुजरात के 18 हज़ार 600 गांवों से सवा लाख से ज्यादा डेयरी किसान शामिल होंगे। खास बात ये होगी कि इस समारोह में 45 प्रतिशत डेयरी किसान महिलाएं होंगी।

वाड़ीनाथ मंदिर पहुंचेंगे पीएम मोदी

इसके बाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम से पीएम मोदी सीधे मेहसाणा के वाड़ीनाथ मंदिर में पहुंचेंगे। वाड़ीनाथ धाम को गुजरात के रबारी की सबसे बड़ी गादी यानी गद्दी के रूप में जाना जाता है। रबारी समाज की आबादी गुजरात में करीब 70 लाख है। इस मंदिर में 900 साल पहले स्वयं प्रकट हुआ शिवलिंग प्रस्थापित है। 12 साल पहले मंदिर का निर्माण शुरू हुआ था जो आज पूरा हो गया है। करीब 150 फीट ऊंचे, 165 फीट चौड़ा ये मंदिर, 1.5 लाख घन फीट में फैला है। राजस्थान और ओडिशा के मूर्तिकारों ने 12 साल की नक्काशी के बाद यहां 68 धार्मिक स्तंभ बनाए हैं।

देर शाम काशी में भी पीएम के कार्यक्रम

बता दें कि पीएम मोदी आज गुजरात यात्रा के दौरान मेहसाणा, नवसारी और काकरापारी में 25 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स की सौगात देंगे। गुजरात दौरे के बाद देर शाम पीएम मोदी काशी पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से बरेका गेस्ट हाउस तक रास्ते में 6 जगहों पर पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी की गई है। अगले दिन पीएम मोदी काशी में बनास अमूल प्लांट का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही पीएम 36 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। पीएम काशी में जनसभा भी संबोधित करेंगे। उससे पहले पीएम मोदी बीएचयू स्वतंत्रता भवन के साथ-साथ संत रविदास की जन्मस्थली सीर गोवर्धन के दर्शन के लिए भी जाएंगे।

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement