Friday, April 26, 2024
Advertisement

अब सपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अली का किया विरोध, हंगामे का Video वायरल

सपा कार्यकर्ता दानिश अली का विरोध कर हंगामा कर रहे थे तो वहीं, बाहर लोग दानिश अली का पुतला फूंक रहे थे। कुछ ने तो दानिश अली को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर सपा से इस्तीफे की भी धमकी भी दी है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 28, 2024 8:33 IST
दानिश अली का विरोध।- India TV Hindi
Image Source : PTI दानिश अली का विरोध।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग से पहले समाजवादी पार्टी में बड़े स्तर पर विवाद देखने को मिल रहा है। पहले मुरादाबाद सीट पर दावेदारी को लेकर एसटी हसन और रुचि वीरा के बीच तनातनी दिखी तो वहीं, अब सपा के सहयोगी कांग्रेस के प्रत्याशी दानिश अली को भी विरोध झेलना पड़ा है। अमरोहा जिले में सपा कार्यालय में आयोजित बैठक में सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर दानिश अली का विरोध किया। आइए जानते हैं पूरा मामला।

कार्यकर्ताओं ने हंगामा काटा

अमरोहा जिला समाजवादी पार्टी द्वारा जिला सपा कार्यालय में आयोजित बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे गठबंधन से कांग्रेस के उम्मीदवार दानिश अली को देख सपा कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए खूब हंगामा काटा। विरोध करते करते सपा वा कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आपस में ही खींचतान हो गई और भिड़ गए। मंच पर बैठे पदाधिकारी काफी समझा रहे थे लेकिन विरोध बंद नहीं हो रहा था। इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

दानिश अली का पुतला भी फूंका

बैठक में सपा कार्यकर्ता दानिश अली का विरोध कर हंगामा कर रहे थे तो वहीं, बाहर लोग दानिश अली का पुतला फूंक रहे थे। कुछ ने तो दानिश अली को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर सपा से इस्तीफे की भी धमकी भी दी है। आपको बता दें कि दानिश अली बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं और पार्टी ने उन्हें अमरोहा सीट से लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है। 

यूपी में कब हैं चुनाव?

लोकसभा चुनाव 2024 कुल 7 चरणों में पूरे होंगे। यूपी की 80 विभिन्न सीटों पर बारी-बारी से सातों चरण में चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने बताया है कि लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से होगी। वहीं, सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आएंगे। 

कब होंगे लोकसभा चुनाव?

  • पहला चरण- 19 अप्रैल 
  • दूसरा चरण- 26 अप्रैल 
  • तीसरा चरण- 7 मई 
  • चौथा चरण- 13 मई
  • पाचवां चरण - 20 मई
  • छठा चरण- 25 मई
  • सातवां चरण - 1 जून
  • नतीजे- 4 जून

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद सीट पर हो गया फैसला-एसटी हसन नहीं लड़ेंगे चुनाव, रुचि वीरा ही होंगी सपा की उम्मीदवार

मुरादाबाद लोकसभा सीट पर ओवैसी की AIMIM ने सबको चौंकाया, जानिए किसे बनाया उम्मीदवार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement