Friday, May 03, 2024
Advertisement

पहले चरण के मतदान पर आया अखिलेश का रिएक्शन, बीजेपी का पहला फ्लॉप शो बताया, जानें और क्या कहा?

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनावों के पहले चरण की वोटिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए यह फ्लॉप शो है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: April 20, 2024 7:50 IST
अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी प्रमुख- India TV Hindi
Image Source : PTI अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी प्रमुख

बुलंदशहर: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने पहले चरण के मतदान को बीजेपी के लिए पहला फ्लॉप शो बताया है। उन्होंने कहा कि पश्चिम की हवा ने बीजेपी का सफाया कर दिया है। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के सिकंदराबाद (बुलंदशहर) में समाजवादी पार्टी (‘इंडिया’ गठबंधन) के प्रत्याशी डॉ0 महेन्द्र सिंह नागर के समर्थन में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। 

भाजपा का सफाया: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा, ''पहले चरण में ही पश्चिम की हवा ने भाजपा का सफाया कर दिया है और भाजपा का पहला शो ही फ्लॉप हो गया है।'' लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीट सहारनपुर, बिजनौर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना (आरक्षित), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में शुक्रवार को मतदान हुआ। इसमें अधिकांश सीट पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आती हैं। 

सपा प्रमुख यादव ने प्रधानमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, ''न ही इनकी कहानी किसी को पसंद आ रही है और ना ही इनके डायलॉग किसी को पसंद आ रहे हैं और पहला ही 'शो' (पहले चरण का चुनाव) फ्लॉप हो गया है, खिड़की पर कोई टिकट लेने भी नहीं जा रहा है।'' 

पीएम मोदी ने बताया था दो शहजादे की जोड़ी

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ही अमरोहा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा था और कहा कि फिल्म "दो शहजादे की जोड़ी" की शूटिंग चल रही है, लेकिन उनकी फिल्म पहले ही ‘रिजेक्ट’ हो चुकी (नकारी जा चुकी) है। 

भाजपा सबसे झूठी पार्टी: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा, ''पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) परिवार ही भारतीय जनता पार्टी का सफाया कर रहा है, पीडीए ही एनडीए को हराएगा।'' सपा प्रमुख ने आरोप लगाया, ''भाजपा का झूठ और लूट जनता के सामने उजागर हो गया है। पिछले दस साल में इतना झूठ किसी ने नहीं बोला है। भाजपा सबसे झूठी पार्टी है।'' 

भाजपा ने सभी से विश्वासघात किया: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा, ''किसानों, नौजवानों, व्यापारियों सभी से झूठ बोला। भाजपा ने सभी से विश्वासघात किया है। गाजियाबाद से गाजीपुर तक जनता भाजपा का सफाया करेगी।'' सपा प्रमुख ने कहा, “ ‘इंडिया’ गठबंधन जनता की इच्छा पर बना है। जनता चाहती थी गठबंधन बने। गठबंधन में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सभी हैं।” यादव ने कहा कि किसान और नौजवान भाजपा के खिलाफ हैं, भाजपा की सरकार जानी तय है। उन्‍होंने दावा किया, ''भाजपा सरकार ने चुनावी बॉण्ड के नाम पर भारी भ्रष्टाचार किया, पूरे देश में लूट मचाई है। चुनावी बॉण्ड की चोरी जबसे पकड़ी गयी है, भाजपा के लोग घबरा गये हैं। चुनावी बॉण्ड का नाम सुनते ही भाजपा के कई नेताओं को बेहोशी छा जाती है। वे इलेक्ट्रॉल पाउडर की मांग करने लगते हैं।'' (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement