Friday, May 03, 2024
Advertisement

लखनऊ के जीवा हत्याकांड में खुलासा, 6 लाख की रिवॉल्वर से हुई हत्या, एक कारतूस की कीमत है इतनी

गैंगस्टर जीवा की कोर्ट रूम के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद से जीवा की हत्या को लेकर नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। जीवा हत्याकांड में अब ये खुलासा हुआ है कि शूटर ने हत्या में अमेरिकन मेड रिवॉल्वर का इस्तेमाल किया था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 13, 2023 12:22 IST
लखनऊ कोर्ट में फायरिंग - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लखनऊ कोर्ट में फायरिंग

लखनऊ कोर्ट में गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हुई हत्या ने यूपी पुलिस महकमे को हिलाकर रख दिया है। पेशी पर लाए गए जीवा की कोर्ट रूम के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद से जीवा की हत्या को लेकर नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। जीवा हत्याकांड में अब ये खुलासा हुआ है कि शूटर ने हत्या में अमेरिकन मेड रिवॉल्वर का इस्तेमाल किया था।

आरोपी विजय तक कैसे पहुंची ये बंदूक?

जीवा हत्याकांड में 357 बोर की अमेरिकन मैग्नम अल्फा रिवॉल्वर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी कीमत करीब 6 लाख रुपये की है। इसके कारतूस भी डेढ़ से दो हजार रुपये के मिलते हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि आरोपी विजय यादव तक ये बंदूक कैसे पहुंची। हालांकि, यह भारत में बैन नहीं है, लेकिन कुछ लोग इसे अपने शौक के लिए रखते हैं। 

अतीक की भी हुई थी मंहगी गन से हत्या 

माफिया अतीक हत्याकांड में भी मंहगी गन से हत्या की गई। अतीक अहमद की हत्या के लिए जिस हथियार का इस्तेमाल किया गया, वो भारत में बैन है। उसे तुर्किए से स्मगल कर भारत लाया जाता है, जिसकी कीमत भारत में करीब 6 से 7 लाख रुपये है। ये वही हथियार है, जिससे पिछले साल पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की भी हत्या की गई थी ।

अपमान का बदला लेने के लिए दी सुपारी

बता दें कि जीवा हत्याकांड में शूटर विजय यादव को गिरफ्तार किया गया है, जिसका कहना है कि अपमान का बदला लेने के लिए जीवा की हत्या हुई। आरोपी विजय यादव का सोमवार को एक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती विजय यादव से पूछताछ का है। पूछताछ में विजय ने असलम से सुपारी मिलने की जानकारी दी। उसने बताया कि असलम से नेपाल में मुलाकात हुई थी। असलम का भाई अतीफ लखनऊ जेल में बंद है। जीवा ने जेल में अतीफ की दाढ़ी नोची थी और उसे अपमानित किया था। इसी का बदला लेने के लिए असलम ने 20 लाख रुपय में संजीव जीवा की सुपारी दी थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement