Friday, May 10, 2024
Advertisement

अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, इन शर्तों व नियमों का करना होगा पालन

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत बानों को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि आरोपी एक साल के बच्चे की मां है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: August 11, 2023 22:55 IST
Mukhtar ansari son abbas ansari wife nikhat bano get bail from supreme court with certain bondations- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत को SC ने दी जमानत

बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत बानों को उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को जमानत दे दी है। निकहत को जेल में पति से कथित तौर पर गैरकानूनी मुलाकात करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना और न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश की पीठ ने की। बेंच ने निकहत को यह कहते हुए जमानत दे दी कि याचिकाकर्ता एक महिला और एक एक साल के बच्चे की मां भी है। अदालत ने निकहत को उचित शर्तों के तहत जमानत पर रिहा किया है। हालांकि यह निचली अदालत द्वारा लगाई गई उचित शर्तों के अधीन होगा। 

अब्बास अंसारी की पत्नी को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

पीठ ने जमानत देते हुए यह भी कहा कि अन्य शर्तों में से एक शर्त यह भी है कि निचली अदालत से आदेश प्राप्त करने के बाद ही निकहत अपने पति से मुलाकात करने के लिए जेल जाएंगी। सुप्रीम कोर्ट ने निकहत बानों को यह भी निर्देश दिया कि वह किसी भी शर्त का उल्लंघन न करे। शीर्ष अदालत ने बानो को निचली अदालत से अनुमति लिये बिना कासगंज जेल में अपने पति अब्बास अंसारी से मिलने पर भी रोक लगा दी। बानो ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के उस आदेश को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया था, जिसने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने आरोपों की गंभीरता और मामले में बानो की संलिप्तता को देखते हुए 29 मई को उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। 

पुलिस ने चित्रकूट जेल से निकहत को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि फरवरी महीने में जिला प्रशासन ने निकहत को चित्रकूट जेल से गिरफ्तार किया था, जहां गैरकानूनी तरीके निकहत अब्बास अंसारी से मिलने गई थी। बानो के पास से कई मोबाइल फोन और विदेशी मुद्रा पुलिस ने जब्त किए थे। बानो पर गवाहों के धमकानें, अपने पति को जेल में सुविधाएं उपलब्ध कराने और जेल अधिकारियों को प्रलोभन देने व उपहार देने का आरोप है। निकहत को चित्रकूट जेल के पास घर दिलाने और अब्बास से मुलाकात में मदद करने वाले फराज खान को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बता दें कि मऊ से विधायक अब्बास अंसारी धनशोधन मामले में जेल में बद है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement