Monday, April 15, 2024
Advertisement

नोएडा: बाढ़ के कारण 2 दिनों से मकान की छत पर बैठे थे 80 साल के बुजुर्ग, आज किया गया रेस्क्यू

कश्मीरा सिंह नाम का एक बुजुर्ग एक फॉर्म हाउस पर काम करता है। बीते 2 दिनों से बाढ़ के पानी आने की वजह से वह फार्म हाउस के अंदर बने मकान की छत पर बैठकर अपने रेस्क्यू होने का इंतजार कर रहा था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 14, 2023 21:42 IST
noida flood- India TV Hindi
Image Source : PTI नोएडा में बुजुर्ग समेत कई लोगों का रेस्क्यू किया गया

नोएडा: यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और युद्ध स्तर पर लोगों को रेस्क्यू करने का काम नोएडा में चल रहा है। NDRF, फायर डिपार्टमेंट की टीम और पुलिस प्रशासन लोगों को रेस्क्यू करने में जुटा है। इसी बीच दो दिनों से एक मकान की छत पर फंसे 80 साल के एक बुजुर्ग को रेस्क्यू किया गया। बुजुर्ग मोबाइल से लोगों को कॉल करके भी अपनी लोकेशन बता रहे थे। पुलिस ने उनके साथ-साथ अन्य बुजुर्ग महिला और अन्य लोगों को भी रेस्क्यू कर लिया है। उनके रेस्क्यू में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

कश्मीरा सिंह नाम का एक बुजुर्ग एक फॉर्म हाउस पर काम करता है। बीते 2 दिनों से बाढ़ के पानी आने की वजह से वह फार्म हाउस के अंदर बने मकान की छत पर बैठकर अपने रेस्क्यू होने का इंतजार कर रहा था। उसने कई बार लोगों को फोन कर अपनी व्यथा बताई। नोएडा पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी।

noida flood affected area rescue

Image Source : IANS
एनडीआरएफ की टीम और नोएडा पुलिस ने रेस्क्यू किया

एनडीआरएफ की टीम और नोएडा पुलिस ने गुरुवार रात भी उसे बचाने की कोशिश की। लेकिन, बीच में कुछ जगहों पर फेंसिंग होने की वजह से एनडीआरएफ की रबड़ की बोर्ड पंक्चर हो गई। शुक्रवार की सुबह लकड़ी की बोट मंगाई गई और सभी को बचा लिया गया। एनडीआरएफ की टीम और नोएडा पुलिस ड्रोन कैमरो से भी लोगों को ढूंढने का काम कर रही है।

(इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement