Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अब CM योगी आदित्यनाथ तक सीधे पहुंचाएं अपनी बात, UP CMO का व्हाट्सएप चैनल हुआ लॉन्च

अब यूपी के लोग आसानी से अपने विचार और चिंताएं सीएम कार्यालय के साथ साझा कर सकते हैं। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीएमओ के लिए व्हाट्सएप चैनल लॉन्च किया है। जानें पूरी डिटेल्स-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: September 16, 2023 23:01 IST
up cmo whatsapp channel- India TV Hindi
Image Source : ANI यूपी के सीएम ने लॉन्च किया सीएमओ का वॉट्सएप चैनल

लखनऊ: अब आप  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय तक अपनी बात सीधे पहुंचा सकते हैं। शनिवार को राज्य के लोगों को सीएम कार्यालय से सीधे संवाद करने में सक्षम बनाने के लिए 'मुख्यमंत्री कार्यालय, उत्तर प्रदेश' नाम से एक नया व्हाट्सएप चैनल लॉन्च किया। इस चैनल के माध्यम से लोग आसानी से अपने विचार और चिंताएं सीएम कार्यालय के साथ साझा कर सकते हैं। UP Chief Minister Office, CMO के आधिकारिक 'एक्स' हैंडल पर कहा गया, ''मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता 'एक परिवार' है और मुख्यमंत्री के साथ संचार के सरल माध्यम वॉट्सएप के जरिए 'उत्तर प्रदेश परिवार' के हर सदस्य से आसानी संवाद करने के लिए राज्य सरकार ने 'मुख्यमंत्री कार्यालय, उत्तर प्रदेश' नाम से एक आधिकारिक व्हाट्सएप चैनल शुरू किया है।”

इस व्हाट्सएप चैनल में यह भी उल्लेख किया गया कि संचार का यह नया और प्रभावशाली मंच लोक कल्याण और सरकारी पहल से संबंधित सूचनाओं का तेजी से प्रसारण सुनिश्चित करेगा। इस चैनल की खास बात यह है कि इससे कोई भी जुड़ सकता है। मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे और त्वरित अपडेट प्राप्त करने के लिए इस व्हाट्सएप चैनल से लोग आसानी से जुड़ सकते हैं।

देश में पहली बार यूपी में वॉट्सएप चैनल

सीएम योगी आदित्यनाथ आम नागरिकों से संवाद के लिए व्हाट्सएप चैनल का उपयोग करने की अनूठी पहल करने वाले भी पहले मुख्यमंत्री हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश भारत के विकास इंजन के रूप में पूरी लगन से काम कर रहा है। सही मायने में यूपी अब भारत की विकास यात्रा का अभिन्न अंग बन गया है। लखनऊ के एक होटल में इंडियन स्टील एसोसिएशन द्वारा आयोजित शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "उत्तर प्रदेश निवेश के लिए उत्कृष्ट वातावरण प्रदान करता है।" उन्होंने निवेशकों को आश्वासन दिया कि यूपी सरकार उनके निवेश की सुरक्षा की गारंटी देती है और हर तरह की सहायता देने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले छह वर्षों में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति में उल्लेखनीय सुधार हुआ है।योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रदेश में त्योहारों और उत्सवों के दौरान कोई दंगा या उपद्रव नहीं होता है. उन्होंने कहा कि वीवीआईपी का दौरा बेहद सुरक्षित और शांतिपूर्ण तरीके से होता है।

(इनपुट-एएनआई)

ये भी पढ़ें:

'क्या इंडिया तुम्हारे पिता जी का है? हिम्मत है तो देश का नाम चेंज करके दिखाओ,' केजरीवाल की बीजेपी को खुली चुनौती

अनंतनाग एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, दो आतंकियों की तलाश जारी;ड्रोन से पूरे इलाके की निगरानी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement