Sunday, April 28, 2024
Advertisement

योगी सरकार का बड़ा फैसला, ऋतु माहेश्वरी को नोएडा अथॉरिटी से हटाया; लोकेश एम नए CEO नियुक्त

योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सीनियर आईएएस अधिकारी ऋतु माहेश्वरी को नोएडा अथॉरिटी के सीएओ पद से हटा दिया है। उनकी जगह लोकेश एम नोएडा अथॉरिटी के नए सीईओ नियुक्त किए गए हैं।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 19, 2023 18:51 IST
ऋतु माहेश्वरी - India TV Hindi
Image Source : एएनआई ऋतु माहेश्वरी

नोएडा : नोएडा में लंबे अर्से से तैनात ऋतु माहेश्वरी को नोएडा अथॉरिटी सीईओ के पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह कानपुर को मण्डलायुक्त लोकेश एम को तैनात किया गया है।ऋतु माहेश्वरी ने 12 जुलाई 2019 को नोएडा के सीईओ का पदभार संभाला था। वे करीब चार साल तक इस पद पर रहीं।

ऋतु 2003 बैच की यूपी कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। नोएडा अथॉरिटी के सीईओ से पहले उन्होंने नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की जिम्मेदारी भी संभाली थी। वे कुछ दिनों तक गौतम बुद्धनगर की डीएम भी रहीं। उन्होंने अमरोहा, गाजीपुर, शाहजहांपुर और गाजियाबाद में भी नियुक्त रही हैं। ऋतु माहेश्वरी गाजियाबाद की डीएम भी रह चुकी हैं।

ऋतु माहेश्वरी ने पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली थी और उसके बाद उन्होंने आईएएस की परीक्षा पास की थी।

बता दें कि हाल में नोएडा अथॉरिटी के खाते से फर्जी तरीके से रुपए निकालने का मामला भी काफी चर्चा में रहा। अथॉरिटी का फर्जी लेखा अधिकारी बनकर बैंक खातों से तीन करोड़ 80 लाख रुपये निकालने का मामला सामने आया था। इस मामले में कई गिरफ्तारियां भी हुई थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement