Thursday, April 18, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 के बाद भाजपा छीन लेगी वोट का अधिकार, अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। बहराइच दौरे पर गए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा चुनाव के बाद लोगों से वोट देने का अधिकार भी छीन सकती है। उन्होंने कहा कि पीडीए में ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ जाएं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 24, 2024 17:57 IST
Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav says Maybe after this elections BJP government can take away th- India TV Hindi
Image Source : ANI चुनाव के बाद भाजपा छीन लेगी वोट देने का अधिकार

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनैतिक दलों द्वारा खूब तैयारियां की जा रही है। कहीं सीटों के बंटवारे पर चर्चा हो रही है, तो कहीं कोई गठबंधन बनाने को लेकर प्रयास में जुटा हुआ है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव इस बीच बहराइच पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि हो सकता है कि इस चुनाव के बाद सत्ताधारी भाजपा लोगों से उनके वोट का अधिकार भी छीन सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई बड़ी है। अपने पड़ोसी देशों को भी देख लो, चीन में कोई वोटिंग नहीं हो रही है। रूस जैसे देश में वोटिंग नहीं होती, केवल नाम मात्र की वोटिंग होती है।

Related Stories

अखिलेश यादव ने लोगों को पीडीए से जुड़ने को कहा

उन्होंने कहा कि रूस में उनका लीडर ऑफ अपोजिशन जेल में मारा गया। और भी मुल्क हैं जहां पर लोकतंत्र का हाल ऐसा ही है। ये सरकार लगातार चाहे चुनाव आयोग हो, चाहे कोर्ट हो या कोई अन्य संस्था हो उसे प्रभावित कर रही है। ये सरकारी मीडिया को भी प्रभावित करने का काम कर रही है। मीडिया के लोगों पर दबाव बनाया जा रहा है। मीडिया के लोग अगर सच्ची खबर चलाएंगे तो उनपर भी पाबंदी है। बड़े लोगों के लिए सीबीआई और पत्रकारों के लिए थाने वाले एसओ छोटे वाले हैं। झगड़ा बराबर का है। इसलिए लड़ाई बड़ी है। हम सबसे अपील करेंगे की पीडीए से वे जुड़ जाएं।

राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि पीडीए की लड़ाई मजबूत होगी। पीडीए एनडीए को हराएगा। जब हम लोग टिकट व सीटें बांट रहे हैं, उस दौरान भाजपा टिकट काटने का सोच रही है। बता दें कि अखिलेश यादव आगरा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी शामिल होने वाले हैं। दरअसल राहुल गांधी की यात्रा इन दिनों यूपी में है। जब राहुल गांधी की यात्रा आगरा पहुंचेगी। तब राहुल गांधी के साथ अखिलेश यादव भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे। बता दें कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में सीटों के बंटवारे को लेकर भी बात चल रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement