Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुलायम सिंह यादव को दिया जाए भारत रत्न, शिवपाल यादव बोले- समाजवादियों को होगी खुशी

समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को भी भारत रत्न दिया जाना चाहिए। इससे समाजवादी लोगों को खुशी मिलेगी। उन्होंने कहा कि नेताजी भी देश के लिए एक रत्न थे।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 30, 2024 14:30 IST
Samajwadi Party leader Shivpal Singh Yadav says Samajwadis would be happy if Bharat Ratna is conferr- India TV Hindi
Image Source : ANI शिवपाल यादव ने केंद्र सरकार से की मांग

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को यहां राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में पूर्व प्रधानमंत्रियों पी वी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह, कृषि मंत्री एम एस स्वामीनाथन तथा बिहार के दो बार मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न मरणोपरांत प्रदान किया। राव, सिंह, ठाकुर और स्वामीनाथन को दिए गए पुरस्कार उनके परिवार के सदस्यों ने लिए। पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव के लिए मुर्मू से यह सम्मान उनके पुत्र पी वी प्रभाकर राव ने स्वीकार किया। चौधरी चरण सिंह के लिए उनके पोते और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने राष्ट्रपति से यह सम्मान स्वीकार किया। 

Related Stories

राष्ट्रपति ने दिया भारत रत्न

स्वामीनाथन की ओर से उनकी बेटी नित्या राव और कर्पूरी ठाकुर की ओर से उनके बेटे रामनाथ ठाकुर ने राष्ट्रपति मुर्मू से यह पुरस्कार लिया। इस समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। सरकार ने इस साल राव, सिंह, ठाकुर और स्वामीनाथन के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री एल के आडवाणी को भारत रत्न पुरस्कार देने की घोषणा की थी। इस बीच अब समाजवादी पार्टी की तरफ से भारत रत्न को लेकर एक और मांग उठी है।

शिवपाल यादव ने की ये मांग

दरअसल समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने ये मांग रखी है। उन्होंने बयान जारी करते हुए क हा कि अगर नेताजी यानी यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को अगर भारत रत्न दिया जाए तो सभी समाजवादी इससे खुश होंगे। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव भी देश के लिए एक रत्न थे। बता दें कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा करने के बाद ही आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने समाजवादी पार्टी से किनारा कर लिया है और भाजपा के साथ एनडीए गठबंधन में शामिल हो गए। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जयंत चौधरी के दादा थे। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement