Friday, June 14, 2024
Advertisement

Video: 'हिंदू धर्म नहीं एक धोखा है, यह कुछ लोगों के लिए धंधा है', स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर दिया विवादित बयान, जानें और क्या कहा

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है। इस बार उन्होंने कहा कि हिंदू कोई धर्म नहीं बल्कि धोखा है। यह धर्म कुछ लोगों के लिए एक धंधा बन गया है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 26, 2023 8:52 IST
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर कुछ ऐसा बयान दिया है जिसे हिंदू समाज कदापि स्वीकार नहीं कर सकता। दरअसल, स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मौर्य ने कहा कि 'हिंदू एक धोखा है। वेसै भी साल 1995 में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है, यह जीवन जीने की एक शैली है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी दो बार कह चुके हैं कि हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है, बल्कि यह जीवन जीने की एक कला है। 

पीएम मोदी और आरएसएस प्रमुख के बयान का किया जिक्र

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने बयान को सही ठहराने के लिए मोहन भारत के अलावा पीएम मोदी का भी नाम लिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा है कि हिंदू धर्म कोई धर्म नहीं है। जब ये लोग ऐसे बयान देते हैं तो किसी की भावनाएं आहत नहीं होतीं लेकिन अगर यही बात जब स्वामी प्रसाद मौर्य कहते हैं तो पूरे देश में भूचाल मच जाता है।

 

बीजेपी पर निशाना साधते हुए कही ये बातें

मौर्य ने यह बयान दिल्ली के जंतर-मंतर पर आयोजित बहुजन समाज अधिकार सम्मेलन में दिया। उन्होंने कहा कि सिर्फ आठ प्रतिशत लोग अपने बलबूते सरकार नहीं बना सकते। यानी वोट के लिए हम हिंदू। वोट के लिए दलित, ओबीसी के लोग हिंदू लेकिन सत्ता में आने के बाद हम लोग हिंदू नहीं रह जाते। अगर ये लोग सत्ता में आने के बाद हमें हिंदू मानते तो अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े वर्ग के लोगों का आरक्षण खत्म नहीं करते। इसका मतलब हिंदू एक धोखा है।

पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं मौर्य

अपनी बात को साबित करने के लिए मौर्य ने मोहन भागवत, पीएम मोदी और नितिन गडकरी के बयान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब हम यही बात बोलते हैं तो भूचाल आ जाता है। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म को लेकर इससे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement