Saturday, May 18, 2024
Advertisement

महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़े सपा समर्थक, सीएम योगी बोले- परिवारवादी पार्टियों से क्या उम्मीद करते हैं

अखिलेश यादव की रैली में मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के समर्थक महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ गए। इस बाबत सीएम योगी आदित्यनाथ ने बयान जारी करते हुए कहा कि परिवारवादी पार्टियों से आखिर क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने इस दौरान राहुल गांधी पर भी निशाना साधा।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: May 05, 2024 12:36 IST
Samajwadi party supporters climbed on statue of Maharana Pratap CM Yogi adityanath said what do expe- India TV Hindi
Image Source : ANI परिवारवादी पार्टियों पर भड़के सीएम योगी आदित्यनाथ

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दो चरणों के लिए मतदान समाप्त हो चुका है। तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान किया जाएगा। 5 जून को चुनाव प्रचार तीसरे चरण के लिए थम जाएगा। वहीं 4 जून को चुनाव के परिणाम आने वाले हैं। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इन परिवारवादी दलों से आप क्या उम्मीद करते हैं। ये केवल अपने परिवार तक सीमित हैं। चाहे कांग्रेस हो, नेशनल कॉन्फ्रेंस हो या समाजवादी पार्टी इनका कोई राष्ट्रीय एजेंडा नहीं है। एक तरफ ये गठबंधन राष्ट्र नायकों का अपमान करते हैं तो दूसरी तरफ माफिया और आतंकी तत्वों को प्रोत्साहित करते हैं 

विपक्षी दलों पर भड़के सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले एक कुख्यात माफिया की मौत हुई तो उसके मरने पर संवेदना व्यक्त करने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जाते हैं लेकिन जब राम जन्मभूमि का आंदोलन चल रहा था तब राम भक्तों के साथ इनका व्यवहार कैसा था? कल राष्ट्रनायक महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ जिस तरह अपमानजनक और अवमाननापूर्ण व्यवहार समाजवादी पार्टी के नेताओं का था वह निंदनीय है। महाराष्ट्र में राहुल गांधी ने भी यही किया था, वहां उन्हें उनका एक समर्थक छत्रपति शिवाजी की मूर्ति दे रहा था लेकिन उन्होंने उसे लेने से इनकार कर दिया। ये राष्ट्रनायक का सम्मान नहीं आतंकियों, पाकिस्तान का महिमामंडन करेंगे।"

महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़े सपा समर्थक

दरअसल शनिवार को मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने रोड शो किया। इस दौरान  वहां मौजूद समाजवादी पार्टी के समर्थकों ने अभद्र नारेबाजी की और महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ गए। इसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में समर्थकों को अभद्र नारे लगाते और महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ते देखा जा सकता है। इस बाबत पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। वहीं राहुल गांधी बीते दिनों महाराष्ट्र में एक चुनावी रैली करने पहुंचे थे। यहां उन्हें जब छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा दी गई। इसी बाबत सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया देते हुए विपक्षी दलों पर निशाना साधा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement