Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

प्यार की कोई उम्र नहीं होती! 70 साल के बुजुर्ग ने रचाई शादी, आश्रम में हुई थी दोनों की मुलाकात; VIDEO

मनोहर लाल और रामदेवी की शादी गांव ही नहीं पूरे सीतापुर में चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग कह रहे हैं कि इनकी शादी ने यह साबित कर दिया है कि जीवन में कभी भी किसी को जीवनसाथी बनाया जा सकता है। फिलहाल मनोहर के आश्रम के लोगों ने इस बुजुर्ग दंपत्ति को सुख में जीवन का आशीर्वाद दिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 17, 2024 9:09 IST
old age couple marriage- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बुजुर्ग जोड़े ने वृद्धाश्रम में रचाई शादी

कहते हैं प्यार की कोई उम्र सीमा नहीं होती, इसमें कोई जाति और धर्म भी नहीं होता इसलिए एक-दूसरे के जज्बात समझने वाले लोग हमसफर बन जाते हैं। गीतकार इंदीवर की यह पंक्तियां शायद ही कोई भूला हो "ना उम्र की सीमा हो ना जन्म का हो बंधन जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन।" यूपी में सीतापुर के मनोहर लाल पर यह पंक्तियां सटीक बैठती हैं। उन्होंने उम्र के 70 साल में एक 70 साल की महिला से शादी रचा ली है।

लंबे समय से चल रहा था लव अफेयर

यह पूरा मामला सकरन थाना क्षेत्र इलाके का है। बताया जा रहा है दोनों ही बुजुर्ग दंपति के बीच में काफी लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों का प्रेम इस कदर प्रमाण पर चढ़ा कि दोनों ने 70 साल की उम्र में शादी कर डाली। दूल्हा मनोहर लाल एक वृद्धाश्रम में रहते थे जो कि विश्व तहसील में पड़ता है। वहीं, दुल्हन रामदेवी भी एक आश्रम में ही रहती थी। इन दोनों ही बुजुर्ग दंपति का कोई स्थाई ठिकाना नहीं था, बस जीवन काट रहे थे। दोनों का प्यार परवान चढ़ा और आधी से ज्यादा उम्र बीत जाने के बाद भी दोनों ने एक दूसरे का साथ निभाने की कसम खाई व सात फेरे ले लिए।

आश्रम के लोगों ने बुजुर्ग दंपति को दिया आशीर्वाद

बुजुर्ग दंपति ने आश्रम में शादी करने के बाद बचे हुए जीवन को जीने का संकल्प लिया और दोनों ही एक दूसरे का सहारा बन गए। शादी के बाद भी यह बुजुर्ग जोड़ा आश्रम में ही रहेगा। बुजुर्ग दंपत्ति मनोहर और रामदेवी की अनोखी शादी से यह पता चलता है कि प्यार की कोई उम्र सीमा नहीं होती किसी भी उम्र में प्यार हो सकता है।

देखें वीडियो-

मनोहर लाल और रामदेवी की शादी गांव ही नहीं इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है और इलाके के लोग दोनों की ही बातें कर रहे हैं। ग्रामीण तो कह रहे हैं कि मनोहर और रामदेवी की शादी ने यह साबित कर दिया है कि जीवन में कभी भी किसी को जीवनसाथी बनाया जा सकता है। फिलहाल आश्रम के लोगों ने इस बुजुर्ग दंपत्ति को सुख में जीवन का आशीर्वाद दिया।

(रिपोर्ट- मोहित मिश्रा)

यह भी पढ़ें-

'7 दिन में शादी करो, वरना जेल जाओ', सीएमओ ने छात्रा से ब्याह का वादा किया तो कोर्ट ने दी जमानत

सचिन मीणा और सीमा हैदर को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, शादी कराने वाले पंडित को भी भेजा नोटिस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement