Monday, April 29, 2024
Advertisement

सचिन मीणा और सीमा हैदर को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, शादी कराने वाले पंडित को भी भेजा नोटिस

गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय से सचिन मीणा और सीमा हैदर को बड़ा झटका मिला है। फैमिली कोर्ट ने सीमा हैदर के साथ ही उस पंडित को भी नोटिस भेजा है जिसने सीमा और सचिन की शादी कराई थी।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: April 16, 2024 11:02 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतीकात्मक फोटो

आप सभी को सीमा हैदर का नाम तो याद ही होगा। जी हां वही सीमा हैदर से जो पाकिस्तान की रहने वाली है। ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान दोनों मिले और फिर दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। दोनों के बीच का प्यार इतना बढ़ा कि बॉर्डर पार रहने वाली सीमा हैदर अपने पति को छोड़कर बच्चों के साथ नेपाल के जरिए भारत आ पहुंची। भारत में आने के बाद सीमा हैदर सचिन मीणा से मिली और फिर दोनों ने शादी कर ली। अब वही शादी इनके लिए मुसीबत बन गया है। दरअसल गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय की फैमिली कोर्ट ने सीमा हैदर को नोटिस भेजा है। इसके साथ ही उस पंडित को भी नोटिस भेजा गया है जिसने सीमा और सचिन की शादी कराई थी। चलिए अब आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है?

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही सीमा हैदर और सचिन मीणा ने अपनी शादी की सालगिरह मनाई थी। उसी सालगिरह को लेकर पाकिस्तान में रहने वाले सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर ने अपने वकील के द्वारा कोर्ट में याचिक दायर की और इस सालगिरह को चुनौती दी। गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक द्वारा दायर इस याचिका को जिला न्यायालय के फैमिली कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और सीमा हैदर के साथ ही उनकी शादी कराने वाले पंडित को नोटिस भेजा है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 27 मई को होगी। आपको बता दें कि कोर्ट में दायर इस याचिका में सिर्फ सालगिरह को ही चुनौती नहीं दी गई है। बल्कि सीमा हैदर के नाबालिग बच्चों के धर्म परिवर्तन को लेकर भी सवाल उठाया गया है।

सीमा हैदर को भेजा हुआ नोटिस

सीमा हैदर को भेजा हुआ नोटिस

Image Source : INDIA TV
सीमा हैदर को भेजा हुआ नोटिस

पहले वकील ने 3-3 करोड़ का भेजा था नोटिस

इस मामले में सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर को वकील मोमिन मलिक ने सीमा हैदर और सचिन मीणा, दोनों को ही 3-3 करोड़ का नोटिस भेजा था। मोमिन मलिक ने इस रकम को चुकाने और माफी मांगने के लिए सीमा और सचिन को 1 महीने का समय दिया था। अब देखना यह होगा कि 27 मई को होने वाली सुनवाई में कोर्ट क्या कहता है।

(रिपोर्ट- राहुल ठाकुर)

ये भी पढ़ें-

बसपा की एक और लिस्ट जारी, पीएम मोदी के खिलाफ अतहर जमाल, जौनपुर-गाजीपुर से इन्हें मिला टिकट, मैनपुरी से बदला प्रत्याशी

वाराणसी: महाश्मशान पर जलती चिताओं के बीच क्यों नाचती हैं नगर वधुएं? वजह आपको कर देगी हैरान

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement