Monday, April 29, 2024
Advertisement

UP: अमेठी में धू-धू कर जली स्कूल वैन, आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल, थोड़ी देर और होती तो...

हादसे में घायल हुए बच्चे एक प्राइवेट स्कूल के हैं। एक बच्चे के पिता ने बताया, पिछले महीने जब वैन के खराब होने के बाद बच्चों से धक्का देने के लिए कहा गया था तो हमने स्कूल के अधिकारियों के सामने यह मुद्दा उठाया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 10, 2023 14:47 IST
school van fire- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतिकात्मक तस्वीर

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में बुधवार को एक स्कूल वैन में आग लगने से दो छात्र जल गए। अन्य छह छात्रों को भी चोटें आई हैं। ग्रामीणों की मदद से बच्चों को स्कूली वैन से बाहर निकाल कर अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां से इलाज के बाद दो बच्चों की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

गर्म पानी और तेजाब पड़ने से बच्चों में मची चीख-पुकार

घटना जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के ठेंगहा की है। बुधवार सुबह निजी विद्यालय की स्कूली वैन बच्चों को लेने उनके घर पहुंची जैसे ही बच्चों को बैठाकर स्कूल के लिए निकलने लगी तभी गाड़ी में धमाके के साथ धुआं भर गया। धमाके के चलते वैन के रेडिएटर और बैटरी फट गई जिससे गर्म पानी और तेजाब पड़ने से बच्चों में चीख-पुकार मच गई। हादसे के वक्त स्कूली वैन में 13 बच्चे सवार थे।

सभी घायल छात्र अस्पताल में भर्ती
अमेठी के अंचल अधिकारी लल्लन सिंह ने कहा कि सभी 8 छात्र खतरे से बाहर हैं और जिला अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने कहा, प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि वैन का रेडिएटर फट गया, जिससे आग लग गई। वैन खराब स्थिति में थी और उसमें अग्नि सुरक्षा के सभी बुनियादी मानकों का अभाव था। उन्होंने कहा, हम जांच कर रहे हैं और वैन चालक तथा अन्य जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-

घायल बच्चे एक प्राइवेट स्कूल के हैं। हादसे में घायल बच्चों के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। अजय कुमार तिवारी, जिनके बेटे को चोटें आई हैं, ने कहा, पिछले महीने जब वैन के खराब होने के बाद बच्चों से धक्का देने के लिए कहा गया था तो हमने स्कूल के अधिकारियों के सामने यह मुद्दा उठाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement