Monday, April 29, 2024
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट के वकील रेणु सिन्हा की हत्या कर स्टोर रूम छुपा था पति, पुलिस ने रात 3 बजे ढूंढ निकाला; डरावना था घर के अंदर का मंजर

रेणु सिन्हा अपने पति नितिन नाथ सिन्हा के साथ रहती थी। उनका बेटा अमेरिका में रहता है, जो साल में एक या दो बार ही भारत आता है। रेणु के भाई ने आरोप लगाया है कि उनका जीजा नितिन बहन को परेशान करता था।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Khushbu Rawal Updated on: September 11, 2023 14:52 IST
Advocate renu sinha murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रेनू सिन्हा का खून से सना हुआ शव घर के बाथरूम से मिला था।

नोएडा: नोएडा के सेक्टर-30 में बनी कोठी में रविवार को सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील का शव मिला था। महिला वकील के दो दिनों से फोन ना उठाने पर उसके भाई ने अनहोनी होने की आशंका जताई थी और पुलिस को जानकारी दी थी, जिसके बाद घर में लगे चार तालों को तोड़कर महिला के शव को बाथरूम से बरामद किया गया। इस मामले में रविवार को पुलिस को पति के फरार होने की सूचना मिली थी। लेकिन देर रात तक चली छानबीन में पुलिस ने आखिरकार महिला के पति को घर में ही बने स्टोर रूम से ढूंढ निकाला। पति इसी स्टोर रूम में छुप कर बैठा हुआ था।

फिलहाल पति से पूछताछ की जा रही है और पता लगाने की कोशिश की जा रही कि वह स्टोर रूम में क्यों छुपा हुआ था।

शव देखते ही मची चीख-पुकार

दरअसल, नोएडा के सेक्टर-30 निवासी वकील रेणु सिन्हा (61 साल) की रविवार को संदिग्ध रूप से उनके घर के अंदर ही मौत हो गई थी। उनके भाई की सूचना पर पुलिस ने घर का ताला तोड़कर उनके शव को बरामद किया था। रेनू सिन्हा का खून से सना हुआ शव घर के बाथरूम से मिला था। पुलिस जब बाथरूम के अंदर पहुंची तो वहां का मंजर डरा देने वाला था क्योंकि, रेनू का शव खून से सना हुआ था और आसपास भी खून फैला हुआ था। ये देखते ही घर में चीख-पुकार मच गई थी। पुलिस भी हैरत में पड़ गई थी।

पुलिस ने रात 3 बजे पति को ढूंढ निकाला
महिला अपने पति नितिन नाथ सिन्हा के साथ यहां पर रहती थी। उनका बेटा अमेरिका में रहता है, जो साल में एक या दो बार ही भारत आता है। रेणु के भाई ने आरोप लगाया है कि उनका जीजा नितिन बहन को परेशान करता था। उन्होंने जीजा पर ही हत्या की आशंका जताई। घटना के बाद पुलिस ने जब घर में तलाशी की तो पति फरार मिला। पुलिस इस मामले में देर रात तक छानबीन करती रही और पति के फोन को भी सर्विलांस पर लगाया गया। काफी छानबीन के बाद पुलिस ने घर को फिर से चेक करना शुरू किया। रात 3.00 बजे घर में बने स्टोर रूम से रेणु के पति नितिन को पुलिस ने बरामद किया। अब उनसे पूछताछ की जा रही है।

पति-पत्नी में रहता था मनमुटाव
आसपास के लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक पति-पत्नी में अक्सर मनमुटाव रहता था और इसी मनमुटाव के चलते कई बार झगड़े भी हुए। एक ही मकान में रहकर पति-पत्नी अलग रहते थे। बेटा जब आता था तो वह पिता से कम ही बात करता था। फिलहाल पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है और यह देखना होगा कि आखिर क्या वजह थी जिसके चलते महिला की हत्या हुई और पति को छुपकर स्टोर रूम में रहना पड़ा।

कोठी बेचने का विरोध कर रही थी रेणु- नितिन
वहीं, इस मामले नितिन ने पूछताछ में बताया कि उसे कोठी बेचनी थी, बयाने की बात भी हो गई थी लेकिन रेनू इसका विरोध कर रही थी। इसी के चलते शनिवार शाम को दोनो का झगड़ा हुआ। तब नितिन ने रेनू को बुरी तरह मारा पीटा। इसके बाद तकिए से मूंह दबाकर रेनू की हत्या कर दी।

सोमवार को कोठी खरीदने का दावा करने वाले अंतेश भंडारी भी इसी कोठी के बाहर मिले। अंतेश का कहना है कि रविवार दोपहर को करीब 12 बजे वो नितिन के पास आए थे। नितिन ने उन्हें पूरा घर भी घुमाया लेकिन एक पोर्शन में नितिन अंतेश को नहीं लेकर गए। नितिन का कहना था कि उनकी पत्नी को कैंसर है और वो काफी बीमार है। नितिन उस समय थोड़ा घबराया हुआ तो था, लेकिन उन्हें क्या पता था कि वो अपनी पत्नी की हत्या कर चुका है। अंतेश के मुताबिक पांच करोड़ सत्तर लाख रुपये में वो ये कोठी खरीद रहे थे।

(इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement