Sunday, April 28, 2024
Advertisement

तौकीर रजा के समर्थकों ने बरेली की सड़कों पर किया हंगामा, ज्ञानवापी केस में आए फैसले का कर रहे विरोध

ज्ञानवापी केस में कोर्ट के फैसले के बाद राजनीतिक विवाद देखने को मिल रहा है। इस बीच बरेली की सड़कों पर हंगामा मचा हुआ है। दरअसल तौकीर रजा के समर्थकों ने बरेली की सड़कों पर हंगामा मचा रखा है और जेल भरो कर रहे हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: February 09, 2024 16:04 IST
tauqeer raza supporters created ruckus on the streets of Bareilly protesting against the decision in- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV तौकीर रजा के समर्थकों ने बरेली की सड़कों पर किया हंगामा

ज्ञानवापी मामले पर बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में एक बयान दिया था। अपने बयान में उन्होंने राम मंदिर, काशी और मथुरा का जिक्र किया। इस बीच ज्ञानवापी मामले पर विवाद बढ़ गया है। कहीं कोई राजनीतिक जुबानी जंग कर रहा है तो कहीं कोई सड़क पर उतर आया है। इस बीच बरेली में मौलाना तौकीर रजा के समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं और हंगामा कर रहे हैं। ज्ञानवापी केस में आए फैसले के विरोध में शुक्रवार को तौकीर रजा के समर्थक जेल भरो आंदोलन कर रहे हैं। 

Related Stories

बरेली में हंगामा

बता दें कि बरेली में आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने जेल भरो आंदोलन का आह्वान किया था। मौलाना के इस आह्वान के बाद पुलिस और प्रशासन पहले ही सतर्क हो गया था। पुलिस ने शहरभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। बता दें कि बरेली में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद यह विवाद देखने को मिला। इससे पूर्व रजा खान ने कलेक्ट्रेट में जाकर अपनी गिरफ्तारी देने की बात कही थी। बता दें कि मौलाना ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा ईदगाह को लेकर अपना विरोध जता रहे हैं। उन्होंने इस बाबत कहा कि देश में नफरत का माहौल पैदा कर दिया गया है। 

क्या बोले तौकीर रजा

उन्होंने कहा कि ऐसे में हम सब की जिम्मेदारी है कि अपनी इबादतगाहों के तहफ्फुज के लिए संविधान में दिए अधिकार के साथ हम शांतिपूर्वक अपना विरोध दर्ज कराए। मौलाना ने कहा कि हमसे बोलने तक के अधिकार को छीना जा रहा है। हम जुल्म होते किसी सूरत में सहन नहीं कर सकते हैं और न ही देख सकते हैं। जब हम कुछ नहीं कर सकते तो ऐसे आजादी से बेहतर है कि हम खुद को गिरफ्तार करा दें। बता दें कि तौकीर रजा के इस आंदोलन को देखते हुए प्रशासन भी पहले से अलर्ट है। इस बाबत प्रशासन ने शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement