Sunday, April 28, 2024
Advertisement

घोसी सीट पर हुए उपचुनाव में हार सिर्फ एक ‘एक्सीडेंट’ है; जानिए 2024 के चुनावों को लेकर और क्या बोले केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी का लक्ष्य साफ किया है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य राज्य की सभी लोकसभा सीटों को जीतकर मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का है।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: September 16, 2023 17:41 IST
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां कमर कस कर तैयारियों में लग गई हैं। इसी विषय पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट किया है। उन्होंने जांच एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में बताया कि अभी उनकी पार्टी का लक्ष्य सिर्फ और सिर्फ लोकसभा चुनाव में राज्य की 80 सीटों को जीतना है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि घोसी सीट उपचुनाव में हार केवल एक एक्सीडेंट है।

 

घोसी उपचुनाव हार पर क्या बोले?

राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने इंटरव्यू में कहा कि, घोसी की जनता ने हम लोगों को और मेहनत करने के लिए संदेश दिया है। हम और मेहनत के साथ तैयारी करेंगे, अपने हर बूथ को मजबूत करेंगे और हर बूथ को जीतेंगे।

लोकसभा की 80 सीटों पर क्या कहा?

केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि, "2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी। उस समय हम लोगों ने 73 लोकसभा सीटों को जीता था। इस समय जब हम कहते हैं कि हम 80 सीटों को जीतेंगे तो उसके पीछे डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां है।"

उन्होंने आगे कहा कि, भाजपा एक ऐसी पार्टी और नरेंद्र मोदी जी एक ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने देश को आगे लेकर जाने के लिए लोगों की कल्पना से अधिक काम किया है। इसलिए हम 80 सीटों को जीतने का दावा करते हैं।

भाजपा दिखाने के लिए टिकट नहीं देती

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारी पार्टी यह दिखावा नहीं करती है कि हम मुस्लिमों को टिकट देते हैं। अगर कोई उम्मीदवार जीतने के लायक होता है तो हमारा नेतृत्व इसपर विचार करके उसे टिकट देता है।"

मुस्लिम भी भाजपा को वोट देगा

केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि, भाजपा के शासन में मुस्लिमों और पूरे देश का जितना विकास हुआ है, अगर उसका 10 प्रतिशत विकास भी विपक्ष कर देता तो उनकी बातों पर लोग भड़कते।"

उन्होंने आगे कहा कि, विपक्ष के लोग इस बात के लिए भी तैयार रहे कि आने वाले समय में, जिस थोक भाव में अगड़ा-पिछड़ा और अनुसूचित वर्ग हमें वोट देता है, उसी थोक भाव में मुस्लिम भी वोट देगा।

(इनपुट: पीटीआई)

ये भी पढ़ें-

सरयू एक्सप्रेस में महिला हेड कांस्टेबल पर हमला करने वालों की जनकारी बताइये, एक लाख रुपये का इनाम पाइये

नोएडा: नाले में पड़ा मिला 5 दिन का बच्चा, देवदूत बनकर आई पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement