Monday, April 29, 2024
Advertisement

नोएडा: नाले में पड़ा मिला 5 दिन का बच्चा, देवदूत बनकर आई पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया

उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-66 के पास एक नाले में 5 से 6 दिन का एक मासूम बच्चा पड़ा मिला। जिसे बाद में पुलिस ने निकाला और अस्पाताल में भर्ती कराया। बच्चा फिलहाल खतरे से बाहर है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 16, 2023 16:49 IST
Newborn baby- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नाले मिले बच्चे को पुलिस ने बचाया

उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। खबर है कि यहां करीब 5 से 6 दिन का एक नवजात बच्चा नाले में पड़ा हुआ मिला है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को बाहर निकला और मासूम की स्थिति नाजुक होने पर उसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां बच्चे का इलाज चल रहा है। बच्ची हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

नोएडा के सेक्टर-66 के पास नाले में था बच्चा

दरसअल, 15/16 सितंबर की रात को थाना फेस-3 पुलिस को सूचना मिली कि एक नवजात शिशु सेक्टर-66 के पास नाले में पड़ा है। सूचना के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि बच्चे की उम्र करीब 5 से 6 दिन की लग रही थी। लोगों ने बताया कि बच्चा सेक्टर-66 के पास नाले में पड़ा हुआ था। किसी ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो देखा कि एक छोटे बच्चे जैसा कुछ नाले के पास पड़ा हुआ था।

अस्पताल में भर्ती बच्चा खतरे से बाहर
मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को वहां से निकला और नवजात को अपनी अभिरक्षा में लेकर बच्चे की नाजुक स्थिति को देखते हुए उसको तत्काल सेक्टर-71 के कैलाश सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया। जिस समय रात में बच्चे को भर्ती कराया गया उस समय बच्चे की हालत नाजुक थी। बच्चा काफी रो भी रहा था और उसे बुखार भी था। लेकिन पुलिस ने इस काम में काफी तत्परता दिखाई और बच्चे को एक बेहतर अस्पताल में भर्ती कर दिया। पुलिस द्वारा मौके पर मौजूद रहकर अपनी उपस्थिति में शिशु का संघन उपचार कराया जा रहा है। बच्चा अभी उपचाराधीन है और खतरे से बाहर है।

बच्चा फेंकने वाले को तलाश रही पुलिस
वहीं इस मामले पर फेस-3 थाना प्रभारी ने बताया कि नाले में एक 5 से 6 दिन का मासूम बच्चा मिला। तत्परता दिखाते हुए उसे एक बेहतर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रात में बच्चों की हालत नाजुक थी लेकिन अब वह खतरे से बाहर है। अभी भी उसका इलाज चल रहा है। बच्चे को कौन फेंक कर गया, इन सभी बिंदुओ पर गहनता से जांच करते हए आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

(रिपोर्ट- राहुल ठाकुर)

ये भी पढ़ें-

मधुबनी में बोले अमित शाह- जेडीयू-आरजेडी का गठबंधन तेल और पानी की तरह, ये कभी नहीं मिलेंगे 

कांग्रेस में लट्ठम लट्ठा मचा हुआ है; I.N.D.I.A की भोपाल रैली कैंसिल होने पर बोले CM शिवराज सिंह चौहान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement