Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में अनोखी चोरी, अफसर बनकर ज्वेलरी शॉप में घुसे पति-पत्नी और उड़ा ली लाखों की चेन

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के एक ज्वेलरी शॉप में पति-पत्नी खरीदारी करने पहुंचे। पति ने खुद को बड़ा ऑफसर बताया और पत्नी ने अनोखे तरीके से सवा लाख रुपये की सोने की चेन चुरा ली। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 13, 2023 10:30 IST
gold chain- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सोने की चेन

उत्तर प्रदेश: आगरा के एक ज्वेलरी शॉप में अनोखी चोरी का मामला सामने आया है। ज्वेलरी शॉप में पति-पत्नी गहने की खरीदारी करने पहुंचे। पति ने खुद को ऑफिसर बताया तो दुकानदार ने दोनों की खूब आवभगत की लेकिन अफसर पति गहने देखता रहा और पत्नी ने सवा लाख का गहना चुरा लिया। महिला ने  20 सेकेंड के भीतर सवा लाख की सोने की चेन चुरा ली। उसने बड़ी सफाई से चेन को गायब कर दी लेकिन इसकी पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।  मिली जानकारी के मुताबिक चोरी की ये अनोखी घटना आगरा जिले के हरीपर्वत इलाके के एमजी रोड स्थित संजय प्लेस की है। संजय प्लेस में  बाग फरजाना में रहने वाले मधुकर कक्कड़ की कक्कड़ ज्वेलर्स के नाम से शोरूम है।

दुकानदार ने बताया कि शनिवार की दोपहर दो बजे एक महिला और पुरुष शोरूम में आए और खुद को पति-पत्नी बताया। पति ने खुद को ऑफिसर बतायाा। उसने अपने एक हाथ की चार उंगुलियों में सोने की अंगूठी पहन रखी थी। महिला भी संभ्रांत परिवार की लग रही थी। पुरुष दुकान में घुसने पर अधिकारी की तरह बर्ताव कर रहा था। पति-पत्नी ने दुकान में घुसते ही सोने की बढ़िया और नई डिजाइन की चेन दिखाने को कहा।

दुकान के कर्मचारियों ने दोनों को 25 से 30 लोने की चेन दिखाई। दोनों  करीब 15 मिनट तक चेन देखते रहे लेकिन उन्हें कोई चेन पसंद नहीं आई। चेन देखते-देखते पत्नी ने अचानक कहा- हम घर मे ंरखा पुराना सोना लेकर आते हैं फिर चेन ले जाएंगे।  फिर दोनों अचानक उठे और तेजी से शोरूम से बाहर निकल गए। कर्मचारियों ने जब चेन की गिनती की तो एक चेन कम थी। दुकानदार ने चौकीदार को पति-पत्नी की तलाश करने को कहा लेकिन दोनों नहीं मिले। जब उन्होंने CCTV कैमरा चेक किया तो होश उड़ गए। चोरी की पूरी घटना और आरोपी दोनों फुटेज में दिख रहे थे।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि कई सारी चेन देखने के बाद महिला ने अपनी मुट्ठी में एक चेन दबा ली और दूसरी चेन उठाकर कर्मचारी को वजन के लिए कहा। जबतक कर्मचारी कुछ समझ पाते, महिला ने चेन को अपने दूसरे हाथ में रख लिया और बड़ी सफाई से दोनों चेन लेकर दुकान से निकल गए। ज्वेलर ने जब वारदात की घटना को वाट्सऐप ग्रुप में डाला तो  पता चला कि महिला और पुरुष चोर हैं और पहले भी कई कोशिश कर चुके हैं। घटना की प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। 

ये भी पढ़ें:

17507 करोड़ रुपये में बदलेगी 150 रेलवे स्टेशन की सूरत, बनाया जा रहा वर्ल्ड क्लास

स्वामी प्रसाद मौर्या पर फेंकी गई स्याही, लगे हर हर महादेव और जय श्री राम के नारे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement