Monday, April 29, 2024
Advertisement

UP में 11 IPS अफसरों का ट्रांसफर, इन 5 जिलों के बदले कप्तान, लखनऊ जोन के एडीजी बने पीयूष मोर्ड‍िया

बरेली, बिजनौर, बागपत, बस्ती, ललितपुर और हमीरपुर के कप्तान बदले गए हैं। 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात प्रभाकर चौधरी SSP बरेली बने हैं, जबकि अखिलेश कुमार चौरसिया को DIG वाराणसी बनाया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 13, 2023 7:17 IST
यूपी में आईपीएस अधिकारियों का तबादला- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी में आईपीएस अधिकारियों का तबादला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रविवार रात को 11 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए, जबकि एक पीपीएस अधिकारी को भी ट्रांसफर कर दिया। वहीं, प्रदेश के 5 जिलों के कप्तान बदले गए हैं। इनमें बरेली, बिजनौर, बागपत, बस्ती, ललितपुर और हमीरपुर के कप्तान बदले गए हैं। 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात प्रभाकर चौधरी SSP बरेली बने हैं, जबकि अखिलेश कुमार चौरसिया को DIG वाराणसी बनाया गया है। बागपत के SP नीरज जादौन को बिजनौर, आशीष श्रीवास्तव को बस्ती जिले से हटाकर उनके जगह पर गोपाल कृष्ण चौधरी को SP बनाया गया है।

शनिवार रात 8 IPS अफसरों के तबादले

इससे पहले शनिवार देर रात 8 IPS अफसरों के तबादले किए गए थे। लंबे समय से आईजी रेंज मेरठ में तैनात प्रवीण कुमार को आईजी रेंज अयोध्या में तैनात किया गया है। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में ज्वाइंट सीपी पीयूष मोर्डिया को ADG जोन लखनऊ में तैनात किया गया है। आईजी रेंज अलीगढ़ से दीपक कुमार को आईजी रेंज आगरा में तैनात किया गया है। 

11 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

Image Source : SOCIAL
11 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

आईजी रेंज देवीपाटन मंडल में तैनात उपेंद्र कुमार अग्रवाल को जॉइंट सीपी कानून व्यवस्था लखनऊ में तैनाती दी गई है। आईजी रेंज आगरा नचिकेता झा को आईजी मेरठ रेंज बनाया गया है। DIG एसएसआईटी, मुख्यालय लखनऊ के पद पर तैनात अमित वर्मा को कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में अपर पुलिस आयुक्त के पद पर तैनाती दी गई है।

शुभम पटेल को पुलिस अधीक्षक हमीरपुर से पुलिस मुख्‍यालय संबंध करते हुए वेटिंग लिस्ट में रखा है। दीक्षा शर्मा को हमीरपुर का एसपी का चार्ज दिया गया है। वहीं, पीपीएस अधिकारी सच्चिदानंद को अपर पुलिस आयुक्‍त अपराध गाजियाबाद बनाया गया है। 

8 IPS अफसरों के तबादले

Image Source : SOCIAL
8 IPS अफसरों के तबादले

पीयूष मोर्डिया कौन हैं?

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में करीब 2 साल से ज्यादा समय तक ज्वाइंट सीपी कानून व्यवस्था के पद पर तैनात रहे पीयूष मोर्डिया को एडीजी जोन लखनऊ में तैनाती दी गई है। इससे पहले अगस्त 2020 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद आईपीएस पीयूष मोर्डिया ने अलीगढ़ रेंज के नए आईजी के रूप में कार्यभार संभाला था। अजमेर के रहने वाले पीयूष मोर्डिया शुरुआत में राजस्थान के पाकिस्तान बॉर्डर पर तैनात थे। यूपी में नोएडा, अंबेडकर नगर समेत कई जिलों में काम किया। साल 2012 में अलीगढ़ में डेढ़ साल एसएसपी रहें।

कौन हैं दीपक कुमार?

आईजी रेंज आगरा बने दीपक कुमार लंबे समय से फील्ड में बड़ी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। आईजी रेंज अलीगढ़ से पहले चित्रकूट धाम रेंज डीआईजी के पद पर तैनात रहे। इससे पहले अयोध्या के एसएसपी/ डीआईजी के पद पर भी दीपक कुमार तैनात रह चुके हैं। दीपक को मुज़फ्फरनगर और मेरठ जैसे संवेनदनशील जिले में भी नियुक्त किया गया था। जहां उन्होंने बखूबी अपनी जिम्म्मेदारी निभाई। दीपक पीएसी की 32वीं वाहिनी में कमाडेंट के पद पर भी तैनात रहे थे। दीपक कुमार बिहार के बेगूसराय जिले के रामदीरी गांव के हैं। वे 2005 बैच के IPS अधिकारी हैं। इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बेगूसराय और नेतरहाट से पूरी की। इसके बाद उन्होंने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) से इकोनॉमिक्स में बीए की डिग्री पूरी की। फिर दिल्ली यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री हासिल की।

ये भी पढ़ें-

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से, फिर मच सकता है हंगामा; खरगे ने बुलाई सभी विपक्षी दलों की बैठक

'बीजेपी में भी भ्रष्टाचार, मुझे उनका कोई नेता ईमानदार नहीं लगता', जानें और क्या बोले सपा महासचिव शिवपाल यादव

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement