Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP में फिर प्रशासनिक फेरबदल, 15 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, तीन जिलों के SP भी बदले गए

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। बुधवार देर रात कई IPS अफसरों के तबादले की लिस्ट जारी की।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Malaika Imam Updated on: December 07, 2023 8:07 IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। बुधवार देर रात कई IPS अफसरों के तबादले की लिस्ट जारी की गई। ये तबादले कई बड़े पदों पर भी हुए हैं। योगी सरकार ने 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। एक डीआईजी रेंज और तीन एसपी बदले गए हैं। अंबेडकर नगर, महाराजगंज और हाथरस के एसपी को बदला गया है। इसके अलावा लखनऊ के साइबर क्राइम एसपी का भी तबादला किया गया है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद को कुंभ मेले की जिम्मेदारी दी गई है। महानिरीक्षक निबंधन कंचन वर्मा को उनके स्थान पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा का जिम्मा सौंपा गया है।

वाराणसी का पुलिस उपमहानिरीक्षक कौन होगा?

प्रयागराज के अपर पुलिस आयुक्त को भी बदला गया है। बांदा में पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर तैनात विपिन कुमार मिश्रा को अब वाराणसी का पुलिस उपमहानिरीक्षक बनाया गया है। पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद के अपर पुलिस आयुक्त भारती सिंह को अब पीटीएस मेरठ का पुलिस उपमहानिरीक्षक बनाया गया है। पीएसी वाराणसी के अजय कुमार सिंह को बांदा में पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर तैनात किया गया है। मुरादाबाद में पुलिस अधीक्षक का पद संभाल रहे कल्पना सक्सेना को अब गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।

हाथरस का पुलिस अधीक्षक किसे बनाया गया?

महाराजगंज के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ को अंबेडकरनगर के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है। आगरा पुलिस कमिश्नरेट के अपर पुलिस उपायुक्त सोमेंद्र मीना को महाराजगंज का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के अपर पुलिस आयुक्त निपुण अग्रवाल को हाथरस का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। अजीत कुमार सिन्हा को साइबर क्राइम लखनऊ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, अभी तक अंबेडकर नगर के पुलिस अधीक्षक थे। हाथरस के पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पांडेय को 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद का सेनानायक बनाया गया है।

लखनऊ पॉवर कॉर्पोरेशन का पुलिस अधीक्षक?

पुलिस महानिरीक्षक सीबीसीआईडी लखनऊ के. सत्यनारायण को अब सीबीसीआईडी लखनऊ का अपर पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। प्रयागराज में अपर पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी पवन कुमार को दी गई है, अभी तक पुलिस उपायुक्त की भी जिम्मेदारी थी। पीटीएस मेरठ के पुलिस अधीक्षक के तौर पर बीते दिनों तैनात किए गए नेमाज हसन का तबादला रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा अरविंद मिश्रा को लखनऊ पॉवर कॉर्पोरेशन का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। शैलेंद्र कुमार राय को पीटीएस मेरठ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। इससे पहले शैलेंद्र कुमार राय आजमगढ़ क्षेत्रीय अधिसूचना के पुलिस अधीक्षक थे। इस पद की जिम्मेदारी अब चंद्र प्रकाश शुक्ला को दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement