Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

माफिया अतीक अहमद की हत्या होते ही वफादार बने दगाबाज? जानिए कौन है वो मोहम्मद मुस्लिम

माफिया अतीक अहमद को वफादारों ने ही धोखा दिया। जिस मोहम्मद मुस्लिम ने असद से हुई बातचीत में एक करोड़ के रंगदारी मांगने का ऑडियो वायरल किया, वह मोहम्मद मुस्लिम अतीक अहमद के गैंग का मेंबर है।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Kajal Kumari Updated on: April 19, 2023 14:51 IST
अतीक के वफादार बने...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अतीक के वफादार बने दगाबाज

प्रयागराज: जिन लोगों को माफिया अतीक अहमद ने पाला, जिनको फायदा पहुंचाया, जिनके बलबूते अपना काला साम्राज्य बढ़ाया उन्होंने ही उसे धोखा देने का काम किया। इसकी वजह बताई जा रही है कि  माफिया अतीक अहमद की मौत के बाद उसके साम्राज्य पर कब्जा करने के लिए ही क्या वफादार उसके दगाबाज बन गए। जिस मोहम्मद मुस्लिम ने असद से हुई बातचीत में एक करोड़ के रंगदारी मांगने का ऑडियो वायरल किया वह मोहम्मद मुस्लिम अतीक अहमद के गैंग का ही मेंबर है।

कौन है मोहम्मद मुस्लिम

प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद के गैंग में शामिल 66 लोगो की जो लिस्ट बनाई गई उसमें मोहम्मद मुस्लिम का भी नाम शामिल है। अतीक अहमद के सहयोगियों के लिस्ट में मोहम्मद मुस्लिम का नाम 38वें  नंबर पर दर्ज किया गया है। मोहम्मद मुस्लिम पर प्रयागराज से लेकर लखनऊ में धोखाधड़ी-जालसाजी-गुंडा एक्ट के 16 मुकदमे दर्ज हैं। मोहम्मद मुस्लिम प्रयागराज पुलिस का हिस्ट्रीशीटर है। प्रयागराज पुलिस ने मोहम्मद मुस्लिम की 145 A नंबर से हिस्ट्रीशीट खोल रखी है।

लखनऊ के डालीगंज इलाके में जिस वलीब्रदर्स अपार्टमेंट को अतीक अहमद की प्रॉपर्टी बताकर बुलडोजर चलाया था वो भी कागजों में मोहम्मद मुस्लिम का ही था। प्रयागराज से लेकर लखनऊ बहराइच में तक मोहम्मद मुस्लिम के नाम पर खरीदी प्रॉपर्टी अतीक अहमद के इन्वेस्टमेंट की बताई जा रही है। 

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से यूपी एसटीएफ को भी मोहम्मद मुस्लिम की तलाश थी क्योंकि उमेश पाल हत्याकांड के दिन लखनऊ से जिन गाड़ियों के प्रयागराज पहुंचने और फिर रायबरेली के रास्ते वापस जाने का cctv police को मिला था वह गाड़ियां मोहम्मद मुस्लिम की ही बताई गईं थीं। अतीक अहमद की हत्या के बाद मोहम्मद मुस्लिम खुद को पीड़ित बताने में जुटा है। उमेश पाल हत्याकांड में शूटरों की मदद में भी मुस्लिम की अहम भूमिका थी।

एसटीएफ ने किया है गिरफ्तार 

जानकारी के मुताबिक यूपी एसटीएफ ने बुधवार को लखनऊ से बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ की जा रही है। बता दें कि कल से ही मुस्लिम के साथ माफिया अतीक अहमद के वाट्सअप चैट और अतीक के बेटे असद के ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हालांकि, इसकी अबतक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। एसटीएफ ऑडियो की जांच कर रही है और इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

अतीक और अशरफ की हत्या के मामले में बड़ी कार्रवाई, इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, सरकार ने किया सस्पेंड

अजित पवार और ठाकरे सेना आमने-सामने, संजय राउत ने क्यों कहा- मैं किसी के बाप से नहीं डरता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement